Move to Jagran APP

विषम परिस्थितियों से धैर्य से निपटने की क्षमता विकसित करें विद्यार्थी, बीएचयू में बोले ईशान शिवानंद

छात्रों को चाहिए कि वे किसी भी विषम परिस्थिति से धैर्य पूर्वक निपटने की क्षमता विकसित करें इससे वे जीवन में बेहतर ढंग से आगे बढ़ पाएंगे। यह कहना है योगा आफ इम्मार्टल्स के संस्थापक अमेरिका से आए योगाचार्य व प्रख्यात मोटीवेटर वक्ता ईशान शिवानंद का।

By Shailesh AsthanaEdited By: Saurabh ChakravartyPublished: Mon, 26 Sep 2022 09:01 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 09:01 PM (IST)
विषम परिस्थितियों से धैर्य से निपटने की क्षमता विकसित करें विद्यार्थी, बीएचयू में बोले ईशान शिवानंद
योगा आफ इम्मार्टल्स के संस्थापक, अमेरिका से आए योगाचार्य व प्रख्यात मोटीवेटर वक्ता ईशान शिवानंद।

जागरण संवादददता, वाराणसी : मानसिक स्वास्थ्य के लिए उच्च प्राथमिकता के साथ कार्य करने की आवश्यकता है। छात्रों को चाहिए कि वे किसी भी विषम परिस्थिति से धैर्य पूर्वक निपटने की क्षमता विकसित करें, इससे वे जीवन में बेहतर ढंग से आगे बढ़ पाएंगे। यह कहना है योगा आफ इम्मार्टल्स के संस्थापक, अमेरिका से आए योगाचार्य व प्रख्यात मोटीवेटर वक्ता ईशान शिवानंद का। वह सोमवार को बीएचयू के शताब्दी कृषि प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने विद्यार्थियों से स्वस्थ व व्यवस्थित जीवनशैली अपनाने की अपील की ताकि वे सुखी व सफल जीवन की ओर अग्रसर हों।

loksabha election banner

विद्यार्थियों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए शिक्षण संस्थानों में पर्याप्त व्यवस्था व तरीके होने चाहिए

कृषि विज्ञान संस्थान के करियर गाइडेंस व काउंसिलिंग प्रकोष्ठ तथा प्लेसमेंट सेल के सहयोग से आयोजित इस संवाद में बड़ी संख्या में छात्राें व छात्राओं ने अपनी शंकाओं का समाधान किया। उन्होंने उन तमाम विषयों पर विद्यार्थियों से विस्तार से बात की। कहा कि विद्यार्थियों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए शिक्षण संस्थानों में पर्याप्त व्यवस्था व तरीके होने चाहिए।

विद्यार्थियों में मानसिक स्वास्थ्य के विषय पर गंभीरता से ध्यान देने की आवश्यकता है

संस्थान के निदेशक प्रो. यशवंत सिंह ने कहा कि विद्यार्थियों में मानसिक स्वास्थ्य के विषय पर गंभीरता से ध्यान देने की आवश्यकता है। यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट कोआर्डिनेशन प्रकोष्ठ के समन्वयक प्रो. वीके चंदोला ने धन्यवाद ज्ञापित किया। बताया कि विद्यार्थियों के हित में आचार्य ईशान शिवानंद के कई व्याख्यान आयोजित होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.