सोनभद्र, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में रिक्त रह गए ग्राम पंचायत 154 व क्षेत्र पंचायत सदस्य सात पदों के लिए प्रत्याशियों का चयन सोमवार को हो गया। जिले के नौ ब्लाकों में सुबह आठ बजे से शुरू हुआ मतगणना का कार्य दोपहर तीन बजे तक समाप्त हो गया। विदित हो कि जिले में 29 अप्रैल को चुनाव में ग्राम पंचायत सदस्य पद के 1122 पद रिक्त हो जाने के कारण 102 ग्राम प्रधानों का शपथ ग्रहण नहीं हो पाया था। जिसके बाद 12 जून को पुन: मतदान प्रक्रिया अपनाया गया। जिसमें अधिकांश ग्राम पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी निर्विरोध चयनित हो गए, वहीं 154 पदों पर मतदान हुआ। इसी तरह चोपन ब्लाक के चार, चतरा ब्लाक के दो व दुद्धी ब्लाक के एक क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 12 जून को मतदान हुआ। सोमवार की दोपहर तक सभी पदों का परिणाम आ गया। मतगणना प्रक्रिया सकुशल सम्पन्न हो इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे।

म्योरपुर ब्लाक के रणहोर में ग्राम पंचायत सदस्य पद के विजेता प्रत्याशी का चयन सिक्का उछाल कर किया गया। रणहोर से ग्राम पंचायत सदस्य कुसुम देवी व सुनीता को एक समान 31 मत मिले। जिसके बाद आरओ ने सिक्का उछाल कर विजेता का निर्णय किया।

चतरा ब्लाक क्षेत्र में 12 जून को हुए ग्राम पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के चुनाव का परिणाम सोमवार को राजकीय माडल स्कूल पर मतों की गिनती के बाद घोषित कर दिया गया है। क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के चुनाव में सोढ़ा प्रथम से कल्लू 585 वोट पाकर व सोढ़ा द्वितीय से चंपा 565 मत प्राप्त कर जीत प्राप्त किया। ग्राम पंचायत सदस्य पद के चुनाव में सोढ़ा वार्ड नंबर 9 से बाबूलाल 73 मत, वार्ड नंबर 9 से रामविलास 79 मत, वार्ड नंबर 10 से झुन्नीलाल 69 मत, वार्ड नंबर 11 से जनाधार 126 मत, वार्ड नंबर 12 से कन्हैया 79 मत, वार्ड नंबर 13 से भुअरी 115 मत व वार्ड नंबर 15 से रामप्रवेश 87 मत प्राप्त कर जीत हासिल किया। ग्राम पंचायत भरसही के वार्ड संख्या 8 से छोटेलाल, वार्ड संख्या 9 से अमरनाथ, ग्राम पंचायत पटना के वार्ड संख्या 7 से निर्मला, वार्ड संख्या 8 से देवी, ग्राम पंचायत कसारी के वार्ड संख्या 9 से प्रभावती, ग्राम पंचायत पन्नूगंज के वार्ड संख्या 11 से मनोज कुमार, ग्राम पंचायत घेवल वार्ड संख्या पांच से कमलावती, ग्राम पंचायत ढ़ोढ़री वार्ड संख्या तीन से रमेश पाल, वार्ड 4 से रियाज विजयी रहे। इस दौरान पन्नूगंज प्रभारी निरीक्षक अभिनव वर्मा व रामपुर बरकोनियां थाना अध्यक्ष संजय पाल पुलिस बल के साथ मुस्तैद रहे। गोविंदपुर : म्योरपुर ब्लाक के ग्राम पंचायतों में 22 सदस्यों के लिए हुए मतदान की मतगणना सोमवार को सम्पन्न हो गई। डडिहरा वार्ड से हलकनिया, बेलवादह से अविनाश, कोटा से उमा, सरिता, पिपरी से मन्धारी, सुनीता आदि विजयी हुए।

कोन स्थानीय ब्लाक के ग्राम पंचायत बरवाखाड़ में दो वार्ड के रिक्त पद हुए मतदान की गणना सोमवार को हुआ। आरओ आरके पांडे ने विजेताओं को प्रमाण पत्र दिया।

क्षेत्र पंचायत में यह रहे विजेता

- घटिहटा से : सोमरू (262 मत )

- गोठानी से : नवरसिया (309मत )

- पटवध द्वितीय से : धर्मेंद्र कुमार (216मत )

- पटवध प्रथम से : कमली (279मत )

- सोढ़ा द्वितीय से : चंपा देवी (565मत )

- सोढ़ा प्रथम से : कल्लू (585मत )

- सलइयाडीह से : गौरी देवी (389मत )

 

Edited By: Saurabh Chakravarty