Move to Jagran APP

भारत व न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच पर काशीवासियों की आज फिर नजर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच को लेकर काशीवासियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 04:49 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 10:23 AM (IST)
भारत व न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच पर काशीवासियों की आज फिर नजर

वाराणसी, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच को लेकर काशीवासियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। दफ्तर हो गया गली-चौराहों पर चाय-पान की दुकान, सभी जगह मैच की ही चर्चा। युवा हो या बुजुर्ग या फिर महिलाएं सभी मंगलवार को मैच की पलपल की गतिविधियों को लेकर अपडेट होते रहे हैं। मैच के बीच पानी बरसने से काशी वासियों को निराशा हाथ  लगी। देर रात तक परिणाम को लेकर टीवी के सामने जुटे रहे क्रिकेट प्रेमी। मंगलवार का मैच बुधवार को होने की घोषणा के बाद लोग रात को सोए लेकिन सुबह उठते ही पुन: जीत की ही चर्चा होने लगी। क्रिकेट प्रेमी अपने-अपने स्‍तर से फाइनल में भारत के पहुंचने का अंक गणित समझाते व समझते रहे। शहर व गांव की चाय की अड़ी में क्रिकेट की चर्चा चल रही है। कार्यालय पहुंचे लोग भी मैच की ही चर्चा करते रहे।

loksabha election banner

भारत की जीत के लिए धार्मिक अनुष्ठान तक हो रहे है। सुबह ए बनारस संस्था की ओर से भैरवनाथ स्थित बाबा कालभैरव के दरबार में जीत के लिए हाजरी लगाई गई। युवा क्रिकेटर सोमेन दत्ता, आयुष गुप्ता, अमन ने कहा कि मैनचेस्टर भारत के लिए लकी मैदान रहा है और किसी को यह बात याद दिलाने की जरूरत नहीं है कि 1983 में फाइनल के लिए हमारा टिकट इसी मैदान पर बुक हुआ था।  भारतीय टीम अपनी क्षमता से खेलेगी और एक बार फिर इसी मैदान से विश्व कप फाइनल का टिकट बुक करेगी। मंगलवार को आधे मैच के बाद बरसात रूके खेल के बारे में लोगों ने कहा कि जैसा अनुमान था, ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में हूबहू वैसा ही हुआ। सबको उम्मीद थी कि बुमराह और भुवनेश्वर कुमार अच्छी गेंदबाजी करेंगे, उन्होंने वैसा ही किया। न्यूजीलैंड के 46.1 ओवर के स्कोर (211/5) को देखते हुए भारत के फाइनल में पहुंचने की राह साफ-साफ दिखाई दे रही है क्योंकि भारतीय टीम के सबसे ज्यादा 15 अंक हैं और न्यूजीलैंड के सिर्फ 11 अंक हैं। ऐसे में वह आराम से फाइनल में पहुंच जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.