Move to Jagran APP

जौनपुर में मदरसा शिक्षक सहित दो की गिरफ्तारी के बाद शुरू हुई संपर्कों की तलाश, घर पर पसरा सन्नाटा

पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) से ताल्लुक रखने में मदरसा शिक्षक सहित दो की शाहगंज से हुई गिरफ्तारी के बाद पुलिस व खुफिया विभाग ने सतर्कता बढ़ा दी है। जांच-पड़ताल के साथ ही इनसे जुड़े लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

By santosh kumar pandeyEdited By: Saurabh ChakravartyPublished: Wed, 28 Sep 2022 06:14 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 06:14 PM (IST)
पीएफआइ से ताल्लुक रखने में मदरसा शिक्षक सहित दो की शाहगंज से गिरफ्तारी हुई।

जागरण संवाददाता, जौनपुर : पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) से ताल्लुक रखने में मदरसा शिक्षक सहित दो की शाहगंज से हुई गिरफ्तारी के बाद पुलिस व खुफिया विभाग ने सतर्कता बढ़ा दी है। जांच-पड़ताल के साथ ही इनसे जुड़े लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है। खेतासराय, शाहगंज, जौनपुर व सरायख्वाजा सहित अन्य क्षेत्रों में पुलिस व खुफिया तंत्र संक्रिय हो गया है। इन क्षेत्रों में भी गिरफ्तार लोगों से जुड़े संपर्कों की तलाश की जा रही है। वहीं गिरफ्तार आरोपितों के घर व गांव में भय के चलते सन्नाटा पसर गया है। लोग इस बाबत कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं।

loksabha election banner

गिरफ्तार दोनों आरोपित लंबे अर्से से सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर हैं

आजमगढ़ एटीएस ने शाहगंज के मिल्लतनगर मोहल्ले व सहावें गांव से गिरफ्तार अबू हुफैजा सरपतहां क्षेत्र के उसरौली गांव का निवासी है। जो शाहगंज के नजीराबाद में एक मदरसे में शिक्षक है, वहीं सहावें गांव निवासी साजिद घर पर ही रहता था। गिरफ्तार दोनों आरोपित लंबे अर्से से सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर हैं। गांव में भी कुछ लोग दबी जुबान से गाहे-बगाहे इनके यहां पुलिस आने की चर्चा कर रहे हैं।

हालांकि कोई कुछ भी स्पष्ट तौर पर बताने से कतरा रहा है। दोनों की गिरफ्तारी के बाद से उसरौली व सहावें में सन्नाटा पसरा हुआ है। अबू हुजैफा तो गांव में कम ही आता-जाता था। जिससे उसकी गतिविधियों के बारे में लोग कम ही जानते हैं, किंतु साजिद को लेकर गांव में तरह-तरह की बातें चल रही हैं। लोगों का कहना है कि इसके यहां अक्सर लोगों का आना-जाना लगा रहता था।

गतिविधियों व संपर्कों की पड़ताल एटीएस व खुफिया एजेंसियां कर रही हैं

अबू हुजैफा तथा साजिद की गतिविधियों व संपर्कों की पड़ताल एटीएस व खुफिया एजेंसियां कर रही हैं। इसमें स्थानीय पुलिस की कार्रवाई भी ऊपर से मिले आदेश के बाद ही की गई थी। अबू हुजैफा के यहां खुफिया विभाग के लोग एक माह पहले भी गए थे।

- अंकित कुमार, क्षेत्राधिकारी, शाहगंज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.