जागरण संवाददाता, वाराणसी: सिगरा में फलमंडी के सामने नगर निगम ने गुरुवार की दोपहर बड़ी कार्रवाई की। सिगरा फलमंडी के सामने मुख्य सड़क पर बनाए गए पार्किंग स्थल को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। नगर निगम की इस कार्रवाई से पूरे दिन हड़कंप मचा रहा।

सिगरा फलमंडी के सामने एक होटल को साड़ी केंद्र में परिवर्तित किया गया है। साड़ी कारोबारी ने पटरी पर इंटरलाकिंग लगा दी थी। वहां पानी के फव्वारे भी सड़क के हिस्से में ही बनाए गए थे। खरीदार वहां अपनी बाइक व कार खड़ी कर रहे थे। इससे साजन तिराहा से सिगरा चौराहे तक ट्रैफिक धीमा हो जा रहा था। वहीं साड़ी केंद्र के सामने जाम लग रहा था। नगर निगम प्रवर्तन दल दोपहर में दल-बल के साथ पहुंचा और इंटरलाकिंग को ध्वस्त कर दिया।

प्रवर्तन दल पर फिर उठे सवाल

नगर निगम के प्रवर्तन दल पर एक बार फिर सवाल उठा है। सफेद हाथी साबित हो रहे इस दल में नगर निगम की अतिक्रमण टीम के साथ ही पूर्व सैनिकों की लम्बी-चौड़ी फौज है। इसके बावजूद नगर निगम के समीप मुख्य सड़क पर इतने बड़े हिस्से में सड़क पर इंटरलाकिंग की गई। इस रास्ते से सुबह से लेकर शाम तक चक्कर लगाने वाली नगर निगम की पूरी टीम के साथ ही प्रशासनिक अमला निर्माण कार्य को लेकर मूकदर्शक बना रहा।

Edited By: Saurabh Chakravarty