Move to Jagran APP

आइपीएल 2020 में आजमगढ़ के सरफराज किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कल खेलेंगे पहला मैच

सरफराज के पिता नौशाद खान ने जागरण को बताया कि दुबई में पहला मैच किंग्स इलेवन पंजाब एवं दिल्ली के बीच 20 सितंबर रविवार को खेला जाएगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 01:37 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 01:37 PM (IST)
आइपीएल 2020 में आजमगढ़ के सरफराज किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कल खेलेंगे पहला मैच

आजमगढ़, जेएनएन। आजमगढ़ के सगड़ी तहसील क्षेत्र के मूल रूप से वासूपार गांव निवासी आइपीएल क्रिकेटर सरफराज खान अपने पिता व कोच नौशाद खान और छोटे भाई मुशीर खान (अंडर-19 रणजी क्रिकेट कप्तान) के साथ ईरानी ट्रॉफी व आईपीएल मैच लाॅकडाउन के कारण निरस्त होने पर अपने ननिहाल छतरपुर खुशहाल में रुके हुए थे। वे अब आइपीएल मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से मैच खेल रहे हैं। इस सीजन में 25 लाख रुपये में बिके हैं। सरफराज के पिता नौशाद खान ने जागरण को बताया कि दुबई में पहला मैच किंग्स इलेवन पंजाब एवं दिल्ली के बीच 20 सितंबर रविवार को खेला जाएगा। इधर, आजमगढ़ जिले में सरफराज का मैच देखने के लिए उत्सुकता बनी है।

loksabha election banner

ईरानी ट्राफी व आइपीएल मैेच को लेकर अपने पिता व कोच नौशाद खान के निर्देशन और भाई मुशीर खान की स्विंग गेंदों पर घर के छत के ऊपर प्लास्टिक व सॉफ्टबॉल से नेट प्रैक्टिस कर क्रिकेट के सरताज बनने की तैयारी में लगे थे। आइपीएल क्रिकेटर सरफराज खान पूर्व में दो बार अंडर-19 विश्वकप मैच खेल चुके हैं। उनके नाम से सा बार पचासा बनाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। जबकि रणजी टेस्ट मैच इस सीजन में खेलते हुए उन्होंने 601 रन बनाकर सर डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड के बाद विश्व के दूसरे बल्लेबाज बने हुए हैं। रणजी सीजन में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 978 रन 154.66 के औसत से बनाया।

रणजी खिलाड़ी पिता नौशाद को माना आदर्श

अपने ननिहाल छतरपुर खुशहाल गांव में लाॅकडाउन के कारण फंसे होने पर सरफराज खान, जो पांच साल की उम्र से ही अपने पिता नौशाद खान (पूर्व रणजी क्रिकेटर) को बचपन से क्रिकेट खेलते देखकर आदर्श मानकर प्लास्टिक की गेंद से क्रिकेट खेलना शुरू किए और मुंबई में रिजवी स्कूल की तरफ से क्रिकेट खेलते हुए उन्होंने 439 रन बनाया। इसके बाद से उनका क्रिकेट का कैरियर शुरू हुआ और मुंबई की तरफ से अंडर 13, अंडर-14, अंडर-15, अंडर-16 मैच खेला।

चार बार रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की तरफ खेल चुके हैं मैच

वर्तमान में पंजाब की तरफ से आइपीएल क्रिकेट मैच खेलते हैं। पूर्व में सरफराज खान चार बार रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की तरफ से आइपीएल क्रिकेट खेल चुके हैं। घर पर फंसे हुए सरफराज खान आइपीएल मैच और ईरानी ट्राफी को लेकर काफी उत्सुक हैं और बचपन की याद ताजा करते हुए अपने पिता व कोच नौशाद खान और अपने छोटे भाई मुशीर खान के साथ छत पर प्लास्टिक व सॉफ्ट गेंद के साथ सुबह और शाम अभ्यास में क्रिकेट खेलने में तल्लीन थे।

बोले पिता

‘‘टीम के साथ सरफराज खान गए हैं। कल उनका मैच दुबई में किंग्स इलवेन पंजाब एवं दिल्ली के साथ खेला जाना है। कुछ कारणों से मैं साथ नहीं जा सका।' -नौशाद खान, सरफराज के पिता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.