Move to Jagran APP

Coronavirus Alert : काशी विश्‍वनाथ मंदिर के पांचों द्वार पर श्रद्धालुओं के लिए सेनेटाइजर उपलब्‍ध

कोरोना के कहर से पूरे विश्‍व में कोहराम मचा हुआ है दूसरी ओर देश में भी कोरोना को लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 11:37 AM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 06:02 PM (IST)
Coronavirus Alert : काशी विश्‍वनाथ मंदिर के पांचों द्वार पर श्रद्धालुओं के लिए सेनेटाइजर उपलब्‍ध
Coronavirus Alert : काशी विश्‍वनाथ मंदिर के पांचों द्वार पर श्रद्धालुओं के लिए सेनेटाइजर उपलब्‍ध

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना के कहर से पूरे विश्‍व में कोहराम मचा हुआ है, दूसरी ओर देश में भी कोरोना को लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है। दूसरी ओर पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में भी अब जहां अधिक आस्‍थावानों का जमावड़ा होता है वहां पर कोरोना वायरस से लड़ने की तैयारियों में प्रशासन सक्रिय हो गया है।

loksabha election banner

काशी में बाबा विश्वनाथ के मंदिर में कोरोना वायरस से बचाव की मुहिम रविवार को शुरू की गई। बाबा दरबार के पांच द्वारों पर श्रद्धालुओं द्वारा हाथ धोने और सेनेटाइजर का प्रयोग करने की व्यवस्था की जा रही है। दोपहर 12 बजे के बाद से ही मंदिर परिसर में सुरक्षा कारणाें से यह व्यवस्था लागू हो गई है। कोरोना के कहर से श्रद्धालुओं को बचाने की मुहिम के क्रम में यह प्रयास बाबा दरबार से किया जा रहा है।

मंदिर प्रशासन सक्रिय

रविवार दोपहर से ही मंदिर परिसर में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को कोरोना को लेकर जागरूक करने का अभियान शुरू किया गया। वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए ही बाहर से अधिक श्रद्धालु आते हैं इसलिए मंदिर प्रशासन की तरफ से विशेष मुहिम चलाकर बाबा दरबार से कोरोना के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। रेडजोन स्थित अन्नपुर्णा मंदिर में आये दर्शनार्थीयो को सेनिटाइजर से हाथ धोने के बाद दर्शन-पूजन के लिए भेजा गया है। अन्नपूर्णा मन्दिर की अोर से भी कोरोना वायरस को लेकर संस्था और मन्दिर में आने जाने वालों को स्वास्‍थ्‍य के प्रति जागरूक किया जा रहा है। मंदिर परिसर में आने वाले भक्तों के प्रवेश से पहले सैनीटाइजर दिया जा रहा है ताकि मंदिर परिसर कोरोना वायरस का वाहक न बन सके।

विभिन्‍न मंदिरों में तैयारी

हाेली के दौरान भी शहर के कई मंदिरों में मंदिर प्रशासन की ओर से कोरोना की जागरुकता के लिए अभियान चलाया गया था। वहीं बड़ा गणेश मंदिर सहित अन्‍नपूर्णा दरबार में भी मंदिर प्रशासन की ओर से कोरोना वायरस के प्रति जागरुकता को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। दूसरी ओर संकट मोचन मंदिर में कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। मंदिर को दिन में कई बार फिनायल डालकर धोने की व्यवस्था की गई है।मैदागिन स्थित बड़ा गणेश मंदिर में संकल्प संस्था की ओर से कोरोना वायरस से काशीवासियों की रक्षा के लिए रविवार दोपहर में पूजन हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.