वाराणसी, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि देश भर में भाजपा के विरोध में माहौल है। बेरोजगारी, महंगाई, अपराध और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विफल नीतियों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए सरकार नागरिकता संशोधन बिल जैसे मुद्दों पर जोर दे रही है। देश की गरीब जनता इस सरकार में उपेक्षित है। 

नरेश उत्तम पटेल रविवार को बनारस में थे। उन्होंने आगामी खंड निर्वाचन क्षेत्र व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव की तैयारियों के संबंध में कार्यकर्ताओं के साथ परेड कोठी स्थित एक होटल में बैठक की। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि विधान परिषद में समाजवादी पार्टी का शुरू से ही प्रभाव रहा है। उनकी पार्टी गुण-दोष के आधार पर विपक्ष के प्रस्तावित विधेयकों का विरोध किया है। ऐसे कानून बनने से रोका जो समाज हित में नहीं था। सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 2021 की जनगणना जातिवार होनी चाहिए ताकि हर तबके को लाभ मिल सके लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार कांग्रेस के पैटर्न पर चल रही है।

भाजपा देश में सामाजिक तानाबाना बिगाड़ रही है। बलिया और गाजीपुर के बाद बनारस पहुंचे सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि एमएलसी प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा और लाल बिहारी यादव को जिताने की जिम्मेदारी उनकी है। पार्टी को अपने कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है। बैठक से पहले वे अवलेशपुर स्थित पार्टी नेता जगदंबा सिंह पटेल के आवास पर पहुंचे और शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी। सपा नेता इस्तकबाल कुरैशी के घर भी गए। बैठक में पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल, उमाकांत यादव, विष्णु शर्मा, बीपी सिंह, जनार्दन यादव, हरीश नारायण सिंह बग्गड़, चंद्रशेखर, गोपाल यादव, राम नगीना, अनिल शर्मा, वरुण सिंह आदि थे।  

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस