Move to Jagran APP

UP News: यूपी के इस मुख्य मार्ग से जुड़ेंगे 76 ग्रामीण इलाके, शासन से मिली मंजूरी, यात्रियों को होगी सुविधा

वाराणसी परिक्षेत्र के चिह्नित ऐसे प्रमुख 76 रूटों पर परिवहन निगम की बसों का संचालन किया जाएगा। पहले चरण में 25 बसों के संचालन के लिए परमिट का आवेदन कर दिया गया है। वाराणसी परिक्षेत्र के अंतर्गत कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां बस पकड़ने के लिए पांच से दस किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। शासन की मंशा के अनुरूप प्रदेश के ऐसे रूटों की सूची बनाई जा रही है।

By anup kumar agrahari Edited By: Vivek Shukla Published: Sun, 09 Jun 2024 09:55 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2024 09:55 AM (IST)
25 बसों के संचालन के लिए परमिट का आवेदन कर दिया गया है।

संवाद सहयोगी, जागरण, वाराणसी। सार्वजनिक परिवहन सेवा से वंचित सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों तक बस चलाने की योजना को मंजूरी मिल गई है। वाराणसी परिक्षेत्र के चिह्नित ऐसे प्रमुख 76 रूटों पर परिवहन निगम की बसों का संचालन किया जाएगा। पहले चरण में 25 बसों के संचालन के लिए परमिट का आवेदन कर दिया गया है।

वाराणसी परिक्षेत्र के अंतर्गत कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां बस पकड़ने के लिए पांच से दस किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। शासन की मंशा के अनुरूप प्रदेश के ऐसे रूटों की सूची बनाई जा रही है जहां यातायात व्यवस्था सुगम बनाई जा सके।

इसे भी पढ़ें-आगरा में सताएगी लू, सबसे ज्‍यादा गर्म रहा प्रयागराज, जानिए आज कैसा रहेगा यूपी का मौसम

इसके अलावा ऐसे और भी रूट है, जहां पहले से रोडवेज की सेवाएं प्रदान की जा रही है। स्वीकृत रूटों पर आवश्यकता पड़ी तो अनुबंधन नीति से बसों की संख्या बढ़ाई जा सकती है। फिलहाल, परिवहन निगम की बसों का संचालन किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें-10, 12 व 14 जून को निरस्त रहेगी छपरा-मथुरा-छपरा एक्सप्रेस, यहां देखें पूरा शेड्यूल

क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के 76 रूटों को परिवहन सेवा से जोड़ने की योजना है। अभी 25 बसों की परमिट के लिए आवदेन किया जा रहा है।

पहले चरण में प्रस्तावित ये रूट

-राबर्ट्सगंज-मीरजापुर

-राबर्ट्सगंज-मारकंडी- सलखन-दुद्धी-विंध्यमगंज

-जौनपुर- मीरजापुर-विंध्याचल

-जौनपुर-भदोही-ज्ञानपुर-धनतुलसी

-जौनपुर से मीरजापुर वाया भदोही

-वाराणसी से मीरजापुर वाया मांडा

-वाराणसी से धनतुलसी वाया गोपीगंज

-वाराणसी-मीरजापुर विंध्याचल

-वाराणसी-मीरजापुर वाया औराई

-वाराणसी से शाहगंज वाया जौनपुर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.