Move to Jagran APP

रिंग रोड निर्माण के दूसरे चरण पर मंडराए चुनावी बादल, किसान मुआवजा बढ़ाने पर अड़े

वाराणसी में चौड़ी सड़कों का जाल बिछाने के मकसद से बनाई जा रही रिंग रोड के दूसरे चरण का काम जमीन अधिग्रहण के चलते फंसता नजर आ रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 25 Feb 2019 07:48 PM (IST)Updated: Tue, 26 Feb 2019 02:56 PM (IST)
रिंग रोड निर्माण के दूसरे चरण पर मंडराए चुनावी बादल, किसान मुआवजा बढ़ाने पर अड़े

वाराणसी, जेएनएन। शहर में चौड़ी सड़कों का जाल बिछाने के मकसद से बनाई जा रही रिंग रोड के दूसरे चरण का काम जमीन अधिग्रहण के चलते फंसता नजर आ रहा है। ऐसा लग रहा है कि पीएम के महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट पर चुनावी बादल मंडराने लगे हैं। परियोजना के दूसरे चरण के पहले पैकेज के तहत कार्यदायी विभाग राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को हरहुआ-राजातालाब के बीच अभी तक मात्र आधी जमीन ही मिल पाई है। विभाग को कुल 17 किलोमीटर के जमीनी क्षेत्रफल में मात्र 8.5 किलोमीटर का हिस्सा ही मिल पाया है। इस पहले पैकेज का कार्य विभाग को बीते वर्ष सितंबर माह में शुरू करना था। लेकिन जमीन न होने से काम शुरू नहीं हो पाया है।

loksabha election banner

न्यायाधिकरण में अटका मामला

रिंग रोड के द्वितीय चरण से प्रभावित गांवों से प्रभावित किसानों ने पूरा मामला जिलाधिकारी न्यायाधिकण में दाखिल कर रखा है। किसानों के मुताबिक जो मुआवजा डीएम न्यायालय से निर्धारित किया जाएगा। राजमार्ग विभाग को वो ही रकम किसानों को देनी होगी। इसमें मढऩी, बैरासनपुर और शिओ गांव शामिल हैं। 

फोर्स भेजने में पीछे हट जाता है प्रशासन

 राजमार्ग विभाग व कार्यदायी कंपनी के लोगों के मुताबिक जिला प्रशासन जमीन मुक्त करवाने के समय पुलिस बल भेजने में टाल मटोल करता है।

' न्यायाधिकरण से जमीन अधिग्रहण का मामला निपटते ही प्रशासन के साथ मिलकर रिंग रोड के कार्य को पूरा किया जाएगा।'

-एसबी सिंह, परियोजना प्रबंधक, राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.