वाराणसी, जेएनएन। प्रेम के प्रतीक पर्व वेलेंटाइन डे पर शुक्रवार को गुलाब के फूलों, उपहारों व चॉकलेट बुके की खरीदारी जमकर हुई।सुबह से ही फूल की दुकानों पर लाल गुलाब खरीदने वालों की भीड़ जुट गई थी। कोई सिंगल पीस गुलाब ले रहा था तो कोई गुलाब का बंच। मगर लाल गुलाब हर रंग पर भारी दिखा। दूसरे नंबर पर पीला व सफेद गुलाब था। कुछ लोग कई फूलों को मिलाकर बुके व बंच भी बनवा रहे थे। इसके साथ ही उपहार की दुकान पर सबसे ज्यादा ब्रेसलेट, प्रेम सिंबल वाले चेन विथ पेंडेंट की खरीदारी हो रही थी।

चॉकलेट से बने बुके की खरीदारी भी हुई। इसमें जिन लोगों ने इसके लिए आर्डर दिया था उनकी भीड़ दुकानों पर थी। चॉकलेट बुके में ढेरों वेरायटी थी। इसमें नाम के पहले अक्षर को लेकर चॉकलेट से बने बुके सबसे ज्यादा डिमांड में थे। बुके को सजाने के लिए मोतियों, गोल्डेन लड़ियों, रंग-बिरंगे रिबन और नेट वाले शिमरी कपड़ों को भी यूज किया गया था। वहीं कोल्ड ड्रिंक केन या फ्रूट जूस पैकेट के साथ भी बुके बनवाया गया था। आर्ट एंड क्राफ्ट गिफ्ट आइटम के दुकानदार दिनेश अग्रवाल ने बताया वेलेंटाइन डे पर उपहार का कांसेप्ट बदल गया है।

लोग क्रिएटिव हो गए हैं और उन्हें कुछ नया चाहिए। ऐसे में चॉकलेट बुके इस बार काफी पसंद किए गए। कई दिनों पहले से ही लोगों ने आर्डर दिया था। लाल गुलाब नंबर वन लहुराबीर के फूल विक्रेता जयप्रकाश बताते हैं वेलेंटाइन डे के लिए विशेषतौर से लाल रंग के गुलाब के फूल की डिमांड रही। एक सिंगल पीस लाल गुलाब 35 से 40 रुपये तक बिका। वहीं अन्य रंग के गुलाब के फूल की कीमत 25 से 30 रुपये थी। इस बार विदेशी फूलों से बने बंच काे भी लोगों ने खरीदा। रेस्टोरेंट्स में खास सजावट उधर होटलों व रेस्टोरेंट्स में भी वेलेंटाइन डे के लिए विशेष ऑफर व सजावट की गई थी। खाने को लेकर कांबो व कुछ स्पेशल डिसेज भी बनाए गए थे जो खास वेलेंटाइन डे के लिए था। यह कपल्स को काफी पसंद आ रहा था।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस