Move to Jagran APP

ऑनलाइन नौकरानी खोजने से पहले पढ़ लें यह खबर, बनारस में इस तरह परिवार बन गया शिकार

भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों ने ऑनलाइन सेवाओं का फायदा तो खूब लिया मगर ऐसे में धोखे भी लोगों को कम नहीं मिले हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 11:02 AM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 11:02 AM (IST)
ऑनलाइन नौकरानी खोजने से पहले पढ़ लें यह खबर, बनारस में इस तरह परिवार बन गया शिकार
ऑनलाइन नौकरानी खोजने से पहले पढ़ लें यह खबर, बनारस में इस तरह परिवार बन गया शिकार

वाराणसी, जेएनएन। भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों ने ऑनलाइन सेवाओं का फायदा तो खूब लिया मगर ऐसे में धोखे भी लोगों को कम नहीं मिले हैं। मेड के नखरे झेलने वालों के लिए ऑनलाइन नौकरानी की सेवा भी मौजूद है मगर ऐसे में खतरा भी कम नहीं है। वैसे अगर ऑनलाइन मेड खोजने जा रहे हैं तो पहले यह खबर जरूर पढ़ लें क्‍योंकि बनारस में एक परिवार ऑनलाइन नौकरानी की तलाश में फर्जीवाडे का शिकार बन गया। 

loksabha election banner

मामला भेलूपुर थाना क्षेत्र के बिरदोपुर का है जां पर महिला से नौकरानी देने के नाम पर 40000 की ठगी हो गई। दरअसल निशा मिश्रा पत्नी सौरभ मिश्रा महमूरगंज के अपार्टमेंट में रहती हैं। उनके परिवार में दो बच्चे हैं। उनकी देखभाल में व्यस्त महिला को घर के कामकाज के लिए एक नौकरानी की आवश्यकता थी। नौकरानी के लिए उन्होंने ऑनलाइन सर्च किया। जागृति मेड ब्यूरो नई दिल्ली एक रजिस्टर्ड कंपनी की बारे में इनको जानकारी हुई तो कंपनी के नंबर पर संपर्क किया।

बातचीत करने के बाद कंपनी के मैनेजर नवीन श्रीवास्तव ने बताया कि हम सभी जगह नौकरानी उपलब्ध कराते हैं मगर इसके लिए एडवांस पैसे आपको देने होंगेे। पीडिता निशा मिश्रा ने 30 हजार कैश और 10 हजार बैंक के माध्यम से दिया। घर आई युवती कामकाज करने लगी लेकिन कुछ ही घंटे बाद भाग गई। इस मामले में धोखाधड़ी की शिकार पीडि़ता ने आखिरकार पुलिस को तहरीर दी है। वहीं पुलिस भी अब आनलाइन मेड की लताश में जुट गई है ताकि आॅनलाइन फर्जीवाडे का यह नया तरीका उजागर हो सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.