Move to Jagran APP

रामनगर पालिका परिषद बोर्ड : हंगामा व सभासदों के विरोध से नाराज पालिकाध्यक्ष ने छोड़ दी बैठक

रामनगर नगर पालिका परिषद में सोमवार को 38 करोड़ रुपये की बजट बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 10:18 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 11:46 PM (IST)
रामनगर पालिका परिषद बोर्ड : हंगामा व सभासदों के विरोध से नाराज पालिकाध्यक्ष ने छोड़ दी बैठक
रामनगर पालिका परिषद बोर्ड : हंगामा व सभासदों के विरोध से नाराज पालिकाध्यक्ष ने छोड़ दी बैठक

वाराणसी, जेएनएन। रामनगर नगर पालिका परिषद में सोमवार को 38 करोड़ रुपये की बजट बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई। साढ़े तीन घंटे की जद्दोजहद के बाद बैठक स्थगित कर दी गई। नामित पांच सदस्य सहित नौ सदस्य बजट को स्वीकृत कराने के लिए आगे आए जबकि 15 सदस्य बजट का विरोध करते रहे। इसको लेकर सभासदों में कई बार नोकझोंक हुआ। हंगामा होने और सभासदों के विरोध के चलते नाराज पालिकाध्यक्ष रेखा शर्मा बोर्ड की बैठक छोड़कर मिनी सदन से बाहर चली गईं। इससे नाराज बजट का विरोध कर रहे सभासद सदन में धरने पर बैठ गए।

loksabha election banner

तो आज हम क्यों बैठें कुर्सी पर

लॉकडाउन के चलते बैठने की व्यवस्था नहीं होने से नाराज 14 सभासदों ने विरोध में जमीन पर बैठकर बोर्ड की कार्यवाही में भाग लिया। कार्यवाही शुरू होने पर पालिकाध्यक्ष रेखा शर्मा और प्रभारी अधिशासी अधिकारी एसडीएम सदर महेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने सभासदों से कुर्सी पर बैठने का अनुरोध किया। विरोध कर रहे सभासदों का कहना था कि जब आम दिनों में उनके लिए बैठने को कुर्सी या जगह नहीं उपलब्ध कराई जाती है तो आज हम क्यों बैठें। सभासदों के नहीं मानने पर बोर्ड की कार्यवाही शुरू हुई।

पहले पिछले बजट के आय-व्यय का ब्यौरा बताया जाए

पालिकाध्यक्ष ने बजट प्रस्ताव को चर्चा के लिए पटल पर रखा। इस पर मणिशंकर शर्मा, संतोष शर्मा, अशरफ राईन, रामनरेश सोनकर, सोनी देवी, आसिया बेगम, मीना देवी, रंजना भारती तथा राधा रानी मौर्या ने गृहकर हटाकर बजट पास करने का प्रस्ताव दिया। तभी हरिशंकर सिंह, दिलीप जायसवाल, राजू सोनकर, अशोक अग्रहरि, मनोरमा यादव, चिंता देवी, मनोज यादव, रितेश पाल, रंगनाथ सोनकर, अजय सेठ, उदयनाथ मुन्ना, रंजना गुप्ता, विशाल जायसवाल, जावेद तथा नेमा देवी का कहना था कि पहले पिछले बजट के आय-व्यय का ब्यौरा बताया जाए। इसके बाद आगे की कार्यवाही की जाए। उनका कहना था कि उनकी बातों को बोर्ड की कार्यवाही में नहीं लिखा जाता है। साथ ही उनके वार्डों में काम नहीं कराया जाता। सभासद राजू सोनकर, अजय सेठ, विशाल जायसवाल, हरिशंकर सिंह, अशोक अग्रहरि, उदयनाथ आदि ने पालिकाध्यक्ष पर नाराजगी जाहिर की। भाजपा सभासद नंदलाल चौहान ने तर्क दिया कि नगर विकास के लिए बजट पास करना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। बजट का विरोध सरकार का विरोध करना है। इस बात को लेकर बैठक में जमकर हंगामा हुआ। बैठक में सुरेश बहादुर सिंह, अशोक जायसवाल, सरदार मनजीत सिंह, राजेंद्र शंख सिंह पटेल सहित अन्य सभासद मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.