Move to Jagran APP

अयोध्या में आतंकी हमले की धमकी के बाद अलर्ट मोड में आया रेलवे प्रशासन, संदिग्धों की हो रही तलाश

अयोध्या में आतंकी हमले की धमकी और नागरिक संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो चुका है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 27 Dec 2019 11:14 AM (IST)Updated: Fri, 27 Dec 2019 10:51 PM (IST)
अयोध्या में आतंकी हमले की धमकी के बाद अलर्ट मोड में आया रेलवे प्रशासन, संदिग्धों की हो रही तलाश
अयोध्या में आतंकी हमले की धमकी के बाद अलर्ट मोड में आया रेलवे प्रशासन, संदिग्धों की हो रही तलाश

वाराणसी, जेएनएन। अयोध्या में आतंकी हमले की धमकी और नागरिक संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो चुका है। सुरक्षा कर्मचारियों के ड्यूटी रोस्टर में बदलाव लाकर रेलवे परिसर में चौकसी बढ़ा दी गई है। चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद आरपीएफ के जवान संदिग्ध व्यक्ति और वस्तुओं की पड़ताल कर रहे है।  

loksabha election banner

आठ के बजाय 12 घंटे की ड्यूटी

सुरक्षा व्यवस्था मुकम्मल कराने में कर्मचारियों की कमी बाधक न बने, इसके लिए आरपीएफ ने ड्यूटी रोस्टर में थोड़ा बदलाव किया है। कैंट स्टेशन पर स्वीकृत 169 पद के सापेक्ष महज 120 जवान ड्यूटी कर रहे हैं। लिहाजा, आठ के बजाय 12 घंटे की ड्यूटी लेकर संवेदनशील प्वाइंट पर निगाह रखा जा रहा है। 

रेलवे सेक्शन में बढ़ाई पेट्रोलिंग 

अलर्ट के मद्देनजर रेलवे सेक्शन में आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने पेट्रोलिंग बढ़ा दी है। सुबह और रात्रि के बीच दो शिफ्टों में सुरक्षाकर्मी रेलवे ट्रैक को चेक कर रहे हैं। सुरक्षा को देखते हुए रेलवे इंटेलिजेंस की टीम ने भी हेड क्वार्टर को पत्र लिखकर अतिरिक्त बल की आवश्यकता दर्शायी है। अति संवेदनशील मालवीय ब्रिज पर भी सुरक्षा बढ़ाने की बात से अवगत कराया गया है।

कछुआ तस्करी के खिलाफ अभियान

कछुआ तस्करी की रोकथाम के लिए जीआरपी की ओर से अभियान चलाया जा रहा है। पश्चिम बंगाल की तरफ जाने वाली गाडिय़ों की चेकिंग कराई जा रही है। पूर्व में सियालदाह और फरक्का एक्सप्रेस टे्रन से कछुओं की तस्करी जैसे मामले उजागर हो चुके हैं। जीआरपी इंस्पेक्टर अशोक कुमार दुबे ने बताया कि यह अभियान 31 दिसंबर तक जारी रहेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.