Move to Jagran APP

Coronavirus से बचाव के लिए मऊ में आगे आए जनप्रतिनिधि, जिलाधिकारी को पत्र लिखा

वैश्विक महामारी कोरोना लगातार जनहानि कर रही है। ऐसे में मऊ के जनप्रतिनिधि भी दिल खोलकर आगे आ रहे हैं

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 05:19 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 05:19 PM (IST)
Coronavirus से बचाव के लिए मऊ में आगे आए जनप्रतिनिधि, जिलाधिकारी को पत्र लिखा
Coronavirus से बचाव के लिए मऊ में आगे आए जनप्रतिनिधि, जिलाधिकारी को पत्र लिखा

मऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना लगातार जनहानि कर रही है। ऐसे में जनपद के जनप्रतिनिधि भी दिल खोलकर आगे आ रहे हैं। खासकर पंचायत प्रतिनिधियों ने इसमें अधिक रुचि दिखाई है। जेल में बंद सांसद अतुल राय ने 25 लाख रुपये सांसद निधि से सैनिटाइजर, दवाओं, मास्क आदि की खरीदारी के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। उधर जिला पंचायत अध्यक्ष उर्मिला जायसवाल ने भी महामारी से रोकथाम के लिए राष्ट्रीय आपदा राहत कोष में जिला पंचायत की जिला निधि से 10 लाख रुपये तक सुरक्षा हेतु दवाएं, मास्क व सैनिटाइजर आदि की खरीदारी के लिए व्यय भार घोषित करने के लिए प्रमुख सचिव पंचायती राज प्रदेश शासन को पत्र लिखा है। वहीं घोसी ब्लाक प्रमुख, फतहपुर मंडाव ने राज्यवित्त तथा रानीपुर ब्लाक की मनाजीत ग्राम प्रधान ने तीन माह का मानदेय देने की अनुमति प्रशासन से मांगी है।

loksabha election banner

राहत कोष में प्रधान ने दिया मानदेय

कोरोना वायरस की महामारी से बचने के लिए ग्राम प्रधान भी आगे आ रहे हैं। रानीपुर ब्लाक के मनजीत ग्रामसभा की महिला प्रधान मंजू यादव पत्नी जयप्रताप यादव ने करोना से लड़ने के लिए अपना तीन माह का मानदेय राहत कोष में देने की घोषणा की है। ग्राम प्रधान ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर तीन माह का वेतन 10,500 रुपये राहत कोष में दिया है।

प्रमुख ने दिया बचाव सामग्री क्रय करने का प्रस्ताव

घोसी ब्लाक प्रमुख सुजीत सिंह ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर घोसी क्षेत्र पंचायत के राज्यवित्त कोष से 10 लाख की राशि से कोरोना से बचाव को आवश्यक सैनिटाइजर एवं मास्क क्रय कर लोगों को निश्शुल्क वितरित किए जाने का प्रस्ताव दिया है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए आमजन को आवश्यक मास्क एवं सेनेटाइजर उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। इन दिनों इसकी कीमत भी आसामन छू रही है। इसकी कीमत आम व्यक्ति की क्रय सीमा से बाहर हो गई है। प्रमुख सुजीत सिंह ने जिलाधिकारी को प्रस्ताव प्रेषित कर इस मद में 10 लाख रुपये व्यय किए जाने की अनुमति मांगा है।

महिला प्रमुख ने राज्यवित्त की धनराशि सरकार को देने की मांगी अनुमति

देश में कोरोना जैसे महामारी से निपटने के लिए आवश्यक दवा वगैरह की खरीददारी करने के लिए फतहपुर मंडाव ब्लाक प्रमुख ने राज्यवित्त की धनराशि प्रधानमंत्री राहत कोष में देने का निर्णय लिया है। इसके लिए जिलाधिकारी को पत्र भेजकर अनुमति मांगा है। ब्लाक प्रमुख ऐश्वर्या यादव ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर अनुमति मांगा है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर राज्यवित्त से 11 लाख रुपये दिए जाने की अनुमति दिया जाए। ताकि सरकार कोरोना से लड़ने के लिए आवश्यक सेनेटाइजर, मास्क, दवाओं का वितरण आसानी से हर व्यक्ति तक वितरण कर सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.