वाराणसी, जेएनएन। देश में लगातार बढ़ती जा रही महंगाई का काशी के लोगों ने अनोखे ढंग से विरोध कर सरकार से महंगाई रोकने की अपील की। सामाजिक संस्‍था सुबह-ए-बनारस के बैनर तले बुधवार की सुबह काशी के लोगों ने महंगाई का विरोध करते हुए टमाटर और प्याज के दामों के खिलाफ अपना रोष जाहिर किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सब्जियों की कीमतों पर नियंत्रण न कर पाने को लेकर अपना रोष जाहिर करते हुए सरकार के प्रयासों के खिलाफ मोर्चा खोला। संस्‍था की ओर से सुबह घाट पर आने वाले लोगों ने बैनर और पोस्‍टर के साथ प्रदर्शन कर जनहित के मामले को लेकर सरकार के प्रयासों को नाकाफी बताया। कहा कि महंगाई के दौर में आम जनता के थाली का जायका ही नहीं बल्कि सब्जियों के दामों में लगे आग से सेहत भी प्रभावित होने लगा है। 

प्याज- लहसुन- टमाटर एवं हरी सब्जियों के दामों में वृद्धि के खिलाफ सामाजिक संस्था सुबह- ए-बनारस क्लब के बैनर तले संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल के नेतृत्व में हाथों में प्याज टमाटर लेकर मैदागिन स्थित भारतेंदु पार्क में प्रदर्शन किया गया। उपरोक्त अवसर पर बोलते हुए संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल ने कहा कि प्याज की कीमत पेट्रोल के बराबर पहुंच गई है। प्याज का दाम इस समय फुटकर बाजार में 70 से 75 रुपये प्रति किलो, टमाटर का भाव 50 प्रति किलो तक बिक रहा है। गौरतलब है कि प्याज की कीमत का लाभ किसानों को न मिलकर जमाखोरों को मिल रहा है। जो माल को डंप कर तेजी बनाए हुए हैं। आढ़तियों द्वारा डंप करके रखे गए माल को बाहर ना निकलने से प्याज- लहसुन- टमाटर- आलू के दाम में लगातार बढ़ोतरी का क्रम जारी है, वहीं हरी सब्जियां का दाम भी आसमान को छू रही है।

कहा कि यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि प्याज लहसुन टमाटर के साथ हरी सब्जियां भी आम लोगों की थाली से दूर हो चुकी हैं। लोगों को अपने आय का एक बड़ा हिस्सा सब्जियों को खरीदने पर खर्च करना पड़ रहा है। सभी वक्ताओं ने शासन प्रशासन से मांग किया कि, वह ऐसे जमाखोरों को चिन्हित करके कार्रवाई करते हुए प्याज के साथ सब्जियों के दामों में नियंत्रण लाने का कार्य करें जिससे आम जनता को राहत मिले। कार्यक्रम में मुकेश जायसवाल, अनिल केसरी, विष्णु शर्मा, डॉ. मनोज यादव, नत्थू लाल सोनकर, सुनील अहमद खान, राजीव चौधरी, राजेश श्रीवास्तव, अब्दुल कलाम हाशमी सहित संस्था से जुड़े कई सदस्य शामिल थे।

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस