Move to Jagran APP

प्रियंका गांधी मंगलवार को सोनभद्र में उभ्‍भा गांव के ग्रामीणों से मिलने पहुंचेंगी, प्रशासन अलर्ट

उभ्भा गांव में हुए नरसंहार की घटना के बाद मंगलवार को एक बार फिर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का कार्यक्रम उभ्भा गांव में लगा है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 12 Aug 2019 09:49 PM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 10:23 PM (IST)
प्रियंका गांधी मंगलवार को सोनभद्र में उभ्‍भा गांव के ग्रामीणों से मिलने पहुंचेंगी, प्रशासन अलर्ट
प्रियंका गांधी मंगलवार को सोनभद्र में उभ्‍भा गांव के ग्रामीणों से मिलने पहुंचेंगी, प्रशासन अलर्ट

सोनभद्र, जेएनएन। घोरावल कोतवाली क्षेत्र के उभ्भा गांव में हुए नरसंहार की घटना के 27 दिन बाद मंगलवार को एक बार फिर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का कार्यक्रम उभ्भा गांव में लगा है। इससे नरसंहार का मामला एक बार फिर गरमाने की बात कही जा रही है। प्रियंका वाड्रा दोपहर एक बजे नरसंहार के पीड़तिों से मिलने के लिए उभ्भा गांव में पहुंचेंगी। प्रियंका के आने को लेकर वाराणसी के साथ ही सोनभद्र का प्रशासनिक अमला पूरी तरह से अलर्ट हो गया है।

loksabha election banner

वह लगातार शासन के संपर्क में है। वहीं वाराणसी, सोनभद्र, मीरजापुर व भदोही के साथ ही पूरे पूर्वांचल के कांग्रेसजन मुस्तैद हो गए हैं। पीड़ति ग्रामीणों को मिलने में किसी तरह की दिक्कत न होने पाए इसके लिए कांग्रेसियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं इस दौरान किसी तरह की कोई बात न हो इसलिए पुलिस-प्रशासन के लोग भी लगे हुए हैं। सोमवार को एसपीजी के साथ ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने भी गांव का दौरा किया और कार्यक्रम स्थल को बी देखा।

 17 जुलाई को भूमि पर कब्जा करने को लेकर उभ्भा गांव में नरसंहार हुआ था। उसमें दस लोगों की जान चली गई थी और 28 लोग घायल हो गए थे। घटना के दो दिन बाद ही 19 जुलाई को प्रियंका वाड्रा पीड़तिों से मिलने के लिए आ रही थीं। रास्ते में ही उन्हें नारायणपुर में रोक दिया गया। इस दौरान वह वहीं धरने पर बैठ गईं। इसके बाद उन्हें नारायणपुर से चुनार स्थित अतिथि गृह ले जाया गया। जहां उन्होंने रात गुजारी। वहीं पहुंची उभ्भा गांव की पीड़ति चार महिलाओं से मिलकर वापस चली गई थीं। जाते समय उनसे कहा था कि फिर वह गांव में आएंगी। उसके बाद एक बार 13 अगस्त को फिर से उनका दौरा उभ्भा गांव के लिए तय हुआ है। प्राथमिक विद्यालय परिसर में ही उनके एक घंटे तक रुकने, वहीं पर मृतकों के परिजनों व घायलों से मिलने, उनके साथ समय बीताने का कार्यक्रम रखा गया है। सुरक्षा की दृष्टि से एसपीजी ने एक दिन पहले ही पहुंचकर स्कूल को अपने कब्जे में ले लिया। घोरावल एसडीएम डा. कृपाशंकर पांडेय, सीओ केजी ङ्क्षसह आदि ने मौके पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। यहां जिले के कई थानों की फोर्स लगाई गई है। अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ की भी ड्यूटी लगी है। पीडि़तों से मुलाकात आसानी से हो सके इसके लिए मीरजापुर, वाराणसी व सोनभद्र के कांग्रेसी जुटे हुए हैं। जो सुरक्षा व्यवस्था आदि के बारे में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से जानकारी लिय। इसके साथ ही दोपहर बाद गांव पहुंचे उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कार्यक्रमस्थल को देखा व स्थानीय कांग्रेसजनों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

शाहगंज होते उभ्भा जाएंगी प्रियंका

पुलिस अधीक्षण प्रभाकर चौधरी ने बताया कि वाराणसी से सड़क मार्ग से चलकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा वाराणसी-शक्तिनगर राज्यमार्ग से राबट््र्सगंज पहुंचेंगी। जहां से शाहगंज होते हुए घोरावल के उभ्भा गांव जाएंगी। जहां एक घंटे का कार्यक्रम है। बताया कि अभी तक उनके किसी अन्य कार्यक्रम का टाइम-टू-टाइम प्रोटोकाल नहीं आया है। जैसा अन्य कार्यक्रम होगा उसके अनुसार व्यवस्था की जाएगी। बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर फोर्स मुकम्मल है। एसपीजी भी जिले में पहुंच चुकी है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.