Move to Jagran APP

वाराणसी में छात्रों व आंदोलनकारियों से संवाद करेंगी प्रियंका, प्रशासन हर पल को लेकर सजग

कांग्रेस महासचिव व पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को सुबह 10 बजे बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 09:59 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 10:55 PM (IST)
वाराणसी में छात्रों व आंदोलनकारियों से संवाद करेंगी प्रियंका, प्रशासन हर पल को लेकर सजग
वाराणसी में छात्रों व आंदोलनकारियों से संवाद करेंगी प्रियंका, प्रशासन हर पल को लेकर सजग

वाराणसी, जेएनएन। कांग्रेस महासचिव व पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को सुबह 10 बजे बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगी। वहां से सीधे राजघाट स्थित संत रविदास मंदिर आएंगी। यहां से वह बोट से ही रामघाट स्थित गुलेरिया कोठी जाएंगी। वहीं पर वह नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जेल गए सामाजिक कार्यकर्ताओं व काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों से संवाद करेंगी।

loksabha election banner

इस दौरान उनका अभिनंदन भी करेंगी। यहीं पर संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में जीतने वाले एनएसयूआइ के पदाधिकारियों से भी मिलेंगी। इसके अलावा इसी जगह वह बजरडीहा पीडि़तों से भी मुलाकात कर उनके साथ संवेदना जताएंगी। यहां से निकल कर श्रीकाशी विश्वनाथ व बाबा काल भैरव मंदिर में भी मत्था टेक सकती हैं। दर्शन-पूजन के बाद बाबतपुर स्थित एयरपोर्ट से जयपुर के लिए रवाना हो जाएंगी। इससे पहले राजघाट पर ही रविदास मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद कांग्रेस पदाधिकारियों से संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इसमें बनारस समेत आसपास जिले के कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता शिरकत करेंगे। हालांकि प्रोटोकाल के मुताबिक सिर्फ गुलेरिया कोठी में आयोजित कार्यक्रम का जिक्र है। इस बाबत पूर्व अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा का कहना है कि पूर्व मंत्री अजय राय ने प्रियंका गांधी वाड्रा से बाबा दरबार में मत्था टेकने का अनुरोध किया है जिसके बाबत जिला प्रशासन को भी अवगत कराया गया है।

प्रोटोकाल से इतर भी कार्यक्रम, प्रशासन के कान खड़े

प्रियंका गांधी वाड्रा के बनारस दौरे में प्रोटोकाल के हिसाब से गुलेरिया कोठी में बीएचयू के छात्रों से संवाद का कार्यक्रम दर्ज है लेकिन कांग्रेस कमेटी के अंदरखाने से मिल रही जानकारी के मुताबिक प्रोटोकाल से इतर भी कई कार्यक्रम आयोजित होने हैं। इसकी भनक जिला व पुलिस प्रशासन को भी मिली है जिसको लेकर अधिकारियों के कान खड़े हो गए हैं। खुफिया तंत्र से जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं प्रियंका के बनारस आगमन के मद्देनजर गुरुवार को दिन में बाबतपुर से राजघाट तक रिहर्सल हुआ जबकि रविदास मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस पदाधिकारी शैलेंद्र सिंह, मनीष चौबे, डा. जितेंद्र सेठ, प्रमोद वर्मा आदि तैयारी में जुटे रहे।

मृत किशोर के दादी को दिया 50 हजार

प्रियंका के बनारस दौरे से ठीक एक दिन पहले गुरुवार को स्थानीय कांग्रेसजनों की टीम बजरडीहा पहुंची। गत 20 जनवरी की घटना में मृत किशोर के पिता को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि सौंपी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व उप्र के सह प्रभारी बाजीराव खाड़े, प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव संदीप, बनारस के पूर्व सांसद डा. राजेश मिश्रा, पूर्व मंत्री अजय राय, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा, जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे आदि दिन में बजरडीहा पहुंचे। वहां गत 20 दिसंबर की घटना में मृत किशोर के पिता को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद की। मदद की राशि मृत बच्चे की दादी को सौंपी गई। किशोर की मां जो पड़ाव पर अलग रहती है, उसे भी इतनी ही सहायता राशि दी जानी है। गुरुवार को उससे मुलाकात नहीं हो पाई। अब उसे यह आर्थिक मदद बाद में की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.