Move to Jagran APP

प्रियंका गांधी ने मास्क बनाने वाली काशी की बेटी अनन्या को ट्वीट और पत्र भेजकर दी बधाई

प्रियंका गांधी ने मास्क बनाने वाली काशी की बेटी अनन्या को ट्वीट और पत्र भेजकर दी बधाई।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 09:52 AM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 06:09 PM (IST)
प्रियंका गांधी ने मास्क बनाने वाली काशी की बेटी अनन्या को ट्वीट और पत्र भेजकर दी बधाई
प्रियंका गांधी ने मास्क बनाने वाली काशी की बेटी अनन्या को ट्वीट और पत्र भेजकर दी बधाई

वाराणसी [शैलेन्द्र सिंह 'पिंटू'] : मन में देश सेवा का जज्बा हो तो हर मंजिल आसान नजर आती है। ऐसा ही जज्बा 11 वर्षीया अनन्या पटेल नामक बालिका में देखने को मिल रही। कोरोना महामारी से आम जन को बचाने हेतु एक छोटा सा प्रयास हर एक को उसका मुरीद बना रहा है।अनन्या अपने हाथों  सिलाई मशीन चला कर कपड़े के मास्क बनाने में जुटी है। वह इसका निःशुल्क वितरण भी कर रही।

loksabha election banner

अनन्या की इस नेक पहल की फेसबुक पर लगी कहानी पर आल इंडिया कांग्रेस कमेटी की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर उसे बधाई देने के साथ पत्र भी भेजी। कांग्रेस के वाराणसी जिलाध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल मंगलवार को सांयकाल अनन्या के घर पहुंच पत्र व शाल सौप कर उसका सम्मान कर हौसला बढ़ाए।प्रियंका गांधी को भी पत्र लिख अनन्या ने आभार जताया। अनन्या की कहानी को 'दैनिक जागरण' ने मंगलवार को पेज 3 पर 'घर मे मास्क बनाकर बांट रही अनन्या' नामक शीर्षक से प्रकाशित की थी।

बताते चले कि मिर्जामुराद क्षेत्र के मनकईयां (भोरकलां) गांव निवासी रेड बिग्रेड़ नामक संस्था चलाने वाले अजय पटेल की पुत्री अनन्या पटेल रोहनियां क्षेत्र के दरेखु स्थित जागरण पब्लिक स्कूल में 5 वीं की छात्रा है।कोरोना का प्रकोप फैलते ही घर बैठी छात्रा के मन मे देश सेवा की भावना जागृत हो कुछ करने की इच्छा पैदा हुई। मम्मी मंजू से सहयोग लेकर सिलाई मशीन चलाना सीखने के बाद पिछले दस दिनों से लगातार कपड़े के मास्क बनाने में जुटी है। छात्रा का कहना है कि प्रतिदिन 30-35 मास्क तैयार कर गांव समेत अन्य जगह बांट रही। पापा मास्क बनाने के लिए सामान ले आते है।अनन्या के पिता रेड बिग्रेड के अजय पटेल एसिड पीड़ित युवतियों के सहयोग से रेस्टोरेंट का संचालन भी करते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.