Move to Jagran APP

वाराणसी में बाबतपुर अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्री वाहनों को अब टर्मिनल तक मिल सकेगा प्रवेश

बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों को लेने और छोड़ने के लिए आने वाले वाहनों को अब टर्मिनल भवन तक प्रवेश दिया जाएगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 05:49 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 05:49 PM (IST)
वाराणसी में बाबतपुर अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्री वाहनों को अब टर्मिनल तक मिल सकेगा प्रवेश
वाराणसी में बाबतपुर अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्री वाहनों को अब टर्मिनल तक मिल सकेगा प्रवेश

वाराणसी, जेएनएन। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों को लेने और छोड़ने के लिए आने वाले वाहनों को अब टर्मिनल भवन तक प्रवेश दिया जाएगा। यह वाहन पहले पार्किंग में ही रोक लिए जाते थे जिससे एयरपोर्ट आने वाले यात्रियों को समस्या होती थी।

loksabha election banner

अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों को जहां पार्किंग से टर्मिनल भवन तक पैदल आना पड़ता था वहीं पार्किंग में भी काफी संख्या में वाहनों की भरमार लगी रहती थी। लेकिन अब वाहनों को एयरपोर्ट के मुख्य टर्मिनल भवन तक प्रवेश की इजाजत दे दी गई है। इसके बाद एयरपोर्ट पर यात्रियों को छोड़ने और लेने के बाद वाहन सीधे बाहर निकल जाएंगे। वाहन पोर्टिको क्षेत्र में खड़ा न होने पाएं और निगरानी के लिए सिक्योरिटी गार्ड भी लगाए गए हैं। ऐसे में एयरपोर्ट पहुंचने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी।

दूसरी ओर मुख्य टर्मिनल भवन के बाहर रास्ते को भी तीन प्रमुख भागों में बांट दिया गया है। पहले भाग में वीआईपी और दिव्यांग, दूसरे भाग में यात्रियों को छोड़ने के लिए आने वाले वाहन और तीसरे भाग में यात्रियों को लेने के लिए आने वाले वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा। यह प्रयास अगर सफल रहा तो रास्ते को और चौड़ा किया जाएगा। यह पूरा प्रयास वाराणसी में यात्रियों की भारी भीड़ को सुविधा उपलब्‍ध कराने के क्रम में किया जा रहा है। एयरपाेर्ट सूत्रों के अनुसार आने वाले दिनों में यात्रियों की बढ़ रही संख्‍या को देखते हुए कई अन्‍य सुविधाएं भी यात्रियों को दी जा सकती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.