वाराणसी, जेएनएन। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों को लेने और छोड़ने के लिए आने वाले वाहनों को अब टर्मिनल भवन तक प्रवेश दिया जाएगा। यह वाहन पहले पार्किंग में ही रोक लिए जाते थे जिससे एयरपोर्ट आने वाले यात्रियों को समस्या होती थी।

अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों को जहां पार्किंग से टर्मिनल भवन तक पैदल आना पड़ता था वहीं पार्किंग में भी काफी संख्या में वाहनों की भरमार लगी रहती थी। लेकिन अब वाहनों को एयरपोर्ट के मुख्य टर्मिनल भवन तक प्रवेश की इजाजत दे दी गई है। इसके बाद एयरपोर्ट पर यात्रियों को छोड़ने और लेने के बाद वाहन सीधे बाहर निकल जाएंगे। वाहन पोर्टिको क्षेत्र में खड़ा न होने पाएं और निगरानी के लिए सिक्योरिटी गार्ड भी लगाए गए हैं। ऐसे में एयरपोर्ट पहुंचने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी।

दूसरी ओर मुख्य टर्मिनल भवन के बाहर रास्ते को भी तीन प्रमुख भागों में बांट दिया गया है। पहले भाग में वीआईपी और दिव्यांग, दूसरे भाग में यात्रियों को छोड़ने के लिए आने वाले वाहन और तीसरे भाग में यात्रियों को लेने के लिए आने वाले वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा। यह प्रयास अगर सफल रहा तो रास्ते को और चौड़ा किया जाएगा। यह पूरा प्रयास वाराणसी में यात्रियों की भारी भीड़ को सुविधा उपलब्‍ध कराने के क्रम में किया जा रहा है। एयरपाेर्ट सूत्रों के अनुसार आने वाले दिनों में यात्रियों की बढ़ रही संख्‍या को देखते हुए कई अन्‍य सुविधाएं भी यात्रियों को दी जा सकती हैं। 

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस