जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सोमवार को बनारस आगमन हो रहा है। पांच हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर की 64 हजार करोड़ की योजना की लांचिंग भी है। इसके अलावा विशाल जनसभा भी होगी। पूरा माहौल ऐसा बना है जिसे देखकर सहज ही समझा जा सकता है कि पीएम मोदी उप्र के विधानसभा चुनाव का आगाज करने जा रहे हैं। इसमें वीआइपी कार्डधारकों के लिए आगे की सीट आरक्षित की गई है। पीछे वाले झारा न्योता वाले होंगे।

जनसभा में दो लाख से अधिक की जुटान होने का दावा भाजपा कर रही है। एक लाख से अधिक की कुर्सियां भी लगी हैं। मिर्जामुराद प्रतिनिधि के अनुसार मेहंदीगंज गांव से दो किलोमीटर दूर पश्चिम की ओर वाराणसी-प्रयागराज हाईवे पर स्थित खजुरी गांव में पिछले वर्ष 30 नवंबर को प्रधानमंत्री का आगमन हुआ था। प्रधानमंत्री द्वारा जनसभा को संबोधित करने के साथ ही वाराणसी-प्रयागराज के बीच 2447 करोड़ की लागत से बनी 73 किलोमीटर लंबी बनी सिक्सलेन सड़क का लोकार्पण किया गया था। लोकसभा चुनाव के पूर्व वर्ष 2013 में 20 दिसंबर को मिर्जामुराद के खजुरी में ही नरेंद्र मोदी की महाविजय शंखनाद रैली हुई थी। उस समय पीएम मोदी भाजपा के राष्ट्रीय प्रभारी रहे। रैली में भारी जनसैलाब उमड़ा था। पीएम मोदी वाराणसी से लोकसभा के प्रत्याशी बने थे। सभास्थल पर कुछ वर्ष बाद हाइवे को सिक्सलेन बनाने में जुटी जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट््स लिमिटेड कंपनी अपना अस्थाई प्लांट बना ली। प्लांट अभी भी हैं। प्लांट से ही सिक्सलेन व रिंगरोड का निर्माण हुआ।

हर विस क्षेत्र से निकलेगा जुलूस

जनसभा में शामिल होने के लिए हर विस क्षेत्र को 25 हजार कार्यकर्ताओं को लेकर आने का लक्ष्य दिया गया है। इसके तहत हर बूथ से यूथ को बाइक लेकर जनसभा स्थल तक पहुंचना है। साथ ही बाइक पर पीछे एक कार्यकर्ता भी बैठकर जाएगा। इसके अलावा किसान मोर्चा को 45 हजार को लेकर पहुंचना है।

रात तक मंथन जारी

संगठन स्तर पर रात तक मंथन जारी रहा। दोपहर को भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी, मंत्री रवींद्र जायसवाल, क्षेत्रीय अध्यक्ष महेशचंद श्रीवास्तव, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय आदि तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए बैठकें कीं। साथ ही जनसभा स्थल का मुआयना भी किया। वहीं, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा की अगुवाई में जनसभा स्थल की तैयारी में देर रात तक कार्यकर्ता जुटे रहे। किसानों के साथ किसान मोर्चा के क्षेत्रीय महामंत्री जयनाथ मिश्र संपर्क साधते रहे। केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडेय भी देर रात तक जनसंपर्क किया।

संगठन का शक्ति प्रदर्शन

जनसभा के माध्यम से भाजपा काशी क्षेत्र शक्ति प्रदर्शन के मूड में है। जिले के आठ विस क्षेत्र की भागीदारी सुनिश्चित हो, इसके लिए फरमान जारी है। इसमें हर वर्ग व धर्म सहभागी बनेंगे। मसलन, सभी धर्मों व जातियों के साथ ही प्रबुद्धजन, व्यापारी, चिकित्सक, अधिवक्ता सभी शामिल रहेंगे। पार्किंग से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भीड़ कितनी होगी क्योंकि बाइक, चार पहिया वाहन ही नहीं बल्कि तीन पहिया व बस को खड़ा करने के लिए स्थान बनाया गया है।

Edited By: Saurabh Chakravarty