वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री के संभावित इस माह के आखिरी सप्ताह के दौरे को देखते हुए तैयारियां तेज हो गई हैं। हालांकि प्रधामनंत्री के आगमन को लेकर अभी आधिकारिक कोई पुष्टि नहीं है लेकिन परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास की सूची प्रशासन की ओर से तैयार की जा रही है। लगभग तीन हजार करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास की अब तक सूची बनी है। हालांकि, इसमें और इजाफा होने की बात कही जा रही है। परियोजनाओ का जमीन पर क्या हाल है, जिलाधिकारी के आदेश के क्रम जनपद स्तरीय अधिकारियों व मजिस्ट्रेटों की टीम इसकी पड़ताल करेगी। इसके लिए तैयारियों का क्रम अनवरत जारी है, नवरात्र के बाद यह तैयारियां और भी जोर पकड़ेंगी। 

टीम के पास एक साथ कई काम : प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए परियोजनाओ की जमीनी स्थिति की पड़ताल के साथ ही यही टीम सड़को का भी हाल देखेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विडियोकांफ्रेन्सिंग के दौरान संबंधित कार्यदायी एजेंसी को निर्देश दिया था कि त्योहार यानी दशहरा के पूर्व तक पंडालो व मूर्ति विसर्जन व मन्दिरों तक के रास्ते हरहाल में गड्ढा मुक्त कर दिया जाए। इसके बाद दीपावली से पहले सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त कर दिया जाए। इसी को ध्यान में रखते हुए यह टीम।सडको का मौका मुआयना भी करेगी।

कानून व्यवस्था पर भी नजर : कानून व्यवस्था हालांकि पुलिस की जिम्मेदारी है। लेकिन त्योहारो को देखते हुए जिलाधिकारी ने इन अधिकारियो को अराजकतत्वों पर भी नजर रखने का निर्देश दिया है। कहा है कि टीम जांच पड़ताल भी करे। संदिग्ध जहां भी नजर आए , पुलिस को इन्फॉर्म करे। इस कार्य मे किसी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए।

प्रतिदिन की रिपोर्ट तलब : जिलाधिकारी ने तैनात सभी अधिकारियों से प्रतिदिन की रिपोर्ट भी मांगी है। कहा है कि अधिकारी कहां गए, क्या देखे इसकी डिटेल रिपोर्ट भी देंगे। कमियों के बारे में कार्यदायी एजेंसी को भी अवगत कराएंगे।

Edited By: Abhishek Sharma