Move to Jagran APP

प्रवासी भारतीय दिवस : पीएमओ से आया संदेश, देख लें बीएचयू

प्रवासी भारतीय दिवस के तहत तीन दिवसीय आयोजन के लिए अभी स्थान चयन को लेकर संशय बना हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Aug 2018 10:15 AM (IST)Updated: Fri, 24 Aug 2018 10:15 AM (IST)
प्रवासी भारतीय दिवस : पीएमओ से आया संदेश, देख लें बीएचयू
प्रवासी भारतीय दिवस : पीएमओ से आया संदेश, देख लें बीएचयू

वाराणसी : प्रवासी भारतीय दिवस के तहत तीन दिवसीय आयोजन के लिए अभी स्थान चयन को लेकर संशय बरकरार है। गुरुवार की देर शाम पीएमओ से संदेश आया कि प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन के लिए काशी ¨हदू विश्वविद्यालय को भी देख लिया जाए कि क्या वहां आयोजन हो सकता है। प्रवासियों की सुविधाओं को लेकर बीएचयू में क्या व्यवस्था मिल सकती है। पीएमओ से संदेश आते ही डीएम सुरेंद्र सिंह देर शाम बीएचयू पहुंचे और वहां दो घंटे से अधिक समय तक रहकर एलडी गेस्ट हाउस से लेकर अन्य मल्टी परपरज हाल व कुछ छात्रावास को भी देखा और बीएचयू प्रशासन के आला अधिकारियों से बातचीत की। उधर, मुख्य सचिव की अध्यक्षता में शुक्रवार को लखनऊ में होने वाली बैठक में शामिल होने कमिश्नर दीपक अग्रवाल गुरुवार को ही रवाना हो गए जबकि पीएमओ से आए संदेश के चलते डीएम अब शुक्रवार अलसुबह लखनऊ जाएंगे।

loksabha election banner

प्रवासी भारतीय दिवस को लेकर अब तक डीरेका, रामनगर डोमरी के बाद विदेश मंत्रालय व प्रदेश सरकार की टीम ने टीएफसी को फाइनल किया था। अब पीएमओ से बीएचयू को लेकर आए निर्देश के बाद एक बार फिर से स्थान बदल सकता है। बीएचयू या टीएफसी में होगा तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय दिवस, इसका निर्णय पीएम 25 को बैठक में करेंगे।

--

ऐढ़े गांव में टेंट सिटी -

प्रवासी भारतीय दिवस में आने वाले मेहमानों के ठहरने के लिए वाराणसी में एड़े गांव में 40 हेक्टेयर क्षेत्रफल में टेंट सिटी बसायी जाएगी। यहां निजी जमीन पर कॉटेज बनाये जाएंगे। राज्य सरकार यह जमीन कांट्रैक्ट पर हासिल करेगी। फिलहाल यहां तीन हजार मेहमानों के ठहरने का इंतजाम किया जा रहा है। इसके लिए राज्य सरकार जल्द ही टेंडर आमंत्रित करेगी। वाराणसी में ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर के सामने स्थित मिनी स्टेडियम में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए विशाल हैंगर बनाया जाएगा, जिसमें 8000 से 9000 लोग बैठ सकेंगे। पूरे कार्यक्रम की ब्रांडिंग और प्रचार-प्रसार के लिए इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के चयन की खातिर भी टेंडर आमंत्रित किये जाएंगे। इसके अलावा प्रवासी भारतीय दिवस में आने वाले अतिथियों के कुंभ मेला भ्रमण कार्यक्रम के लिए परिवहन की व्यवस्था करने के लिए भी टेंडर आमंत्रित किये जाएंगे।

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.