Move to Jagran APP

वाराणसी के एसएसपी से अकड़ दिखाने वाले बिजली कर्मी निष्कासित, आइडी दिखाने के लिए कहने पर कटवा दी थी लाइन

आइडी दिखाने के लिए कहने पर वाराणसी के एसएसपी से अकड़ दिखाने वाले दो बिजली कर्मियों को पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने निष्कासित कर दिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 10:45 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 01:17 AM (IST)
वाराणसी के एसएसपी से अकड़ दिखाने वाले बिजली कर्मी निष्कासित, आइडी दिखाने के लिए कहने पर कटवा दी थी लाइन
वाराणसी के एसएसपी से अकड़ दिखाने वाले बिजली कर्मी निष्कासित, आइडी दिखाने के लिए कहने पर कटवा दी थी लाइन

वाराणसी, जेएनएन। आइडी दिखाने के लिए कहने पर पुलिस कप्तान से अकड़ दिखाने वाले दो बिजली कर्मियों को पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने निष्कासित कर दिया है। इसमें एक एसएसओ भी शामिल हैं। इस कार्रवाई के बाद विभाग में हड़कंप  की स्थिति है।

loksabha election banner

कप्तान ने पहचान पत्र दिखाने को कहा तो कर्मी अकडऩे लगे और कहा कि उनके वह पहचान पत्र नहीं दिखाएंगे

मालूम हो कि कोरोना से बचाव के लिए शाम पांच बजे के पहले ही सभी दुकानें, प्रतिष्ठान व कार्यालय बंद हो जाती थी। इसके बाद अनावश्यक सड़क पर घूमने वालों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। इसी के तहत 14 अगस्त की रात को खुद एसएसपी पुलिसकर्मियों के साथ शहर के विभिन्‍न इलाकों में चेकिंग कर रहे थे। उस दौरान युवक घूमते पकड़े गए। घूमने का कारण पूछा तो युवकों ने अपनी आपको बिजलीकर्मी बताया। जब कप्तान ने पहचान पत्र दिखाने को कहा तो वह और अकडऩे  लगे और कहा कि उनके वह पहचान पत्र नहीं दिखाएंगे। फिर पुलिस ने कहा, आखिर कैसे माना जाए कि बिजली कर्मी हो। बस इतनी ही बात पर उक्त युवकों ने उपकेंद्र पर फोन किया और लाइन कटवा कर बोले कि अब मान गए न कि बिजलीकर्मी हैं। इस पर एसएसपी अमित पाठक भी अवाक रह गए। इस मामले में पिछले दिनों जोल्हा, बजरडीहा निवासी संजय सिंह पुत्र लेखराज सिंह व नरोत्तमपुर निवासी रामलखन पुत्र सुघईराम के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज कर लिया है। उन पर जानबूझ कर 33 केवी बिजली उपकेंद्र करौंदी क्षेत्र की आपूर्ति अनाधिकृत तरीके से बाधित करने का आरोप साबित हुआ। इसके साथ ही विभागीय भी कार्रवाई की गई। इस संबंध में पूछे जाने पर नगरीय विद्युत वितरण मंडल प्रथम के अधीक्षण अभियंता विजय पाल ने बताया कि पुलिस ने दुर्व्‍यहार व अनाधिकृत तरीके से विद्युत आपूर्ति बाधित करने के आरोप में दोनों कर्मचारियों को निष्कासित कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.