वाराणसी, जागरण संवाददाता। देश की खुशहाली का रास्ता गांवों से होकर जाने की बात तो बहुत की जाती हैं, पर गांव के रास्तो पर ध्यान नहीं दिया जाता। हाइवे के सर्विसरोड से लगायत सम्पर्क पिचमार्गों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो जाने से वाहन सवारो का चलना दुश्वार हो गया है। सड़क में गड्ढा या गड्ढे में सड़क का हाल नजर आता है।

बारिश होते ही इन गढ्ढो में जलजमाव हो जाने से राहगीरों को जान हथेली पर लेकर चलना पड़ रहा। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में पड़ने वाले इन सड़कों पर किसी की नजर नही पड़ रही। ग्रामीण काफी लंबे समय से हिचकोले खाने को मजबूर हैं।

मिर्जामुराद में हाइवे पर बने फ्लाईओवर के नीचे सर्विस रोड बना है। बंगलाचट्टी के पास सर्विस रोड पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं।इसके साथ ही सेवापुरी विधान सभा में पड़ने वाले आराजीलाइन ब्लाक अंतर्गत मिर्जामुराद कस्बा से गौर-निगतपुर रेलवे स्टेशन सम्पर्क मार्ग, रुपापुर चौराहा स्थित हाइवे के एनएच 19 से खोचवां, रामसिंहपुर, कोर्री, गुरुदासपुर गांव होते लच्छापुर रेलवे लाइन तक जाने वाले सम्पर्क मार्ग तथा सेवापुरी ब्लाक अंतर्गत कछवांरोड सब्जीमंडी से पूरे गांव तक जाने वाला पिचरोड जर्जर हो गया है।

इन तीनों मार्ग पर स्कूल-कालेज भी है। छात्र-छात्राओं समेत भारी संख्या में राहगीरों व ग्रामीणो का आवागमन होता है।बारिश होते ही गड्ढों में जलजमाव हो सड़क तालाब में तब्दील हो जाता है।सर्विसरोड व पिचरोड की मरम्मत न होने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।ग्रामीणो का आरोप है कि जनप्रतिनिधियों को अवगत कराने के बावजूद सिर्फ आश्वासन मिल रहा है।जनप्रतिनिधियों द्वारा समस्या पर ध्यान नही दिया जा रहा। ग्रामीणों ने जर्जर सड़को के मरम्मत की मांग की है।

Edited By: Abhishek Sharma