Move to Jagran APP

लाेकसभा चुनाव 2019 : वाराणसी लोकसभा में आज शाम बूथों पर पहुंचेंगी पोलिंग पार्टियां

वाराणसी और चंदौली लोकसभा सीट के अजगरा व शिवपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदान कराने के लिए शनिवार को पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 18 May 2019 09:00 AM (IST)Updated: Sat, 18 May 2019 08:00 PM (IST)
लाेकसभा चुनाव 2019 : वाराणसी लोकसभा में आज शाम बूथों पर पहुंचेंगी पोलिंग पार्टियां
लाेकसभा चुनाव 2019 : वाराणसी लोकसभा में आज शाम बूथों पर पहुंचेंगी पोलिंग पार्टियां

वाराणसी, जेएनएन। वाराणसी और चंदौली लोकसभा सीट के अजगरा व शिवपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदान कराने के लिए शनिवार को पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। जिला प्रशासन पोलिंग पार्टियों को रवाना करने को लेकर दिनभर तैयारी में जुटा रहा। जिला निर्वाचन अधिकारी मानीटरिंग करने क साथ खुद कई स्थानों पर निरीक्षण किए। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शुक्रवार को राजनीतिक दलों, प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने पूरी ताकत झोक दी। तेज धूप होने के बाद भी लोग घर-घर संपर्क कर प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगते रहे। वहीं, अधिग्रहण की नोटिस जारी होने के बाद भी वाहन नहीं पहुंचने पर परिवहन अधिकारियों की टीम सड़क पर उतर गई और कई वाहनों को कब्जे में ले लिया। 

loksabha election banner

वाराणसी लोकसभा सीट के शहर उत्तरी, शहर दक्षिणी, कैंटोमेंट, रोहनिया और सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र तथा चंदौली लोकसभा सीट के अजगरा और शिवपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदान होना है। जौनपुर के मछली शहर सुरक्षित लोकसभा सीट के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र में 12 मई को मतदान हो चुके हैं। बचे सातों विधानसभा क्षेत्र में मतदान कराने को जिला प्रशासन ने अलग-अलग स्थानों से पोलिंग पार्टियां रवाना करने की तैयारी की है। 

इन स्थानों से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां 

रोहनिया-जगतपुर इंटर कालेज 

शहर उत्तरी-सांस्कृतिक संकुल 

शहर दक्षिणी-कटिंग मेमोरियल 

सेवापुरी-यूपी कालेज 

कैंटोमेंट-क्रिश्चयन प्राथमिक स्कूल 

शिवपुर-बड़ालालपुर टीएफसी 

अजगरा-पुलिस लाइन 

रात तक पंपों पर भराते रहे डीजल 

मतदान के लिए रवाना होने वाली पोलिंग पार्टियों के वाहनों में जिला आपूर्ति और परिवहनकर्मी देर रात तक डीजल भरवाते रहे। इसके चलते पंपों पर लंबी लाइन लगी रही। 

इतने वाहन लगाए गए 

वाराणसी लोकसभा सीट 

रोहनिया-109 

शहर उत्तरी-105

शहर दक्षिणी-66

कैंटोमेंट-109

सेवापुरी-104

चंदौली लोकसभा सीट 

अजगरा-87

शिवपुर-98

सेक्टर मजिस्ट्रेट-350 हल्के वाहन 

पोलिंग पार्टी-910 बसें 

फोर्स-55 बसें 

फोर्स-250 हल्के वाहन 

बोले जिला निर्वाचन अधिकारी : रविवार को मतदान होना है, ऐसे में कार्मिक शनिवार की शाम तक मतदेय स्थल पर पहुंच जाएंगे। वहां उन्हें कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिए गए हैं। साथ ही खुद मानीटरिंग कर रहा हूं। कार्मिकों को परेशानी होने पर मुझसे संपर्क कर सकते हैं। -सुरेंद्र सिंह, जिला निर्वाचन अधिकारी। 

बोले उप जिला निर्वाचन अधिकारी : जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों में मतदान कराने के लिए 10168 कार्मिकों की तैनाती की गई है। साथ ही 1028 कार्मिकों को रिजर्व रखा गया है जिससे किसी कार्मिक की तबीयत खराब होने या अन्य कोई समस्या होने पर तत्काल उन्हें लगाया जा सके। इन विधानसभा क्षेत्रों में कुल 2541 बूथ हैं। -राजेश कुमार श्रीवास्तव, उप जिला निर्वाचन अधिकारी 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.