Move to Jagran APP

उपचुनाव : सोनभद्र के चोपन और रेणुकूट में चेयरमैन व गाजीपुर के मुहल्ला कोट में सभासद के लिए मतदान जारी

उप चुनाव के क्रम में गाजीपुर के मुहम्मदाबाद नगर पालिका परिषद के वार्ड 22 मुहल्ला कोट और सोनभद्र के चोपन और रेणुकूट नगर पंचायत चेयरमैन के लिए मंगलवार सुबह से मतदान का चल रहा है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 12:00 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 04:51 PM (IST)
उपचुनाव : सोनभद्र के चोपन और रेणुकूट में चेयरमैन व गाजीपुर के मुहल्ला कोट में सभासद के लिए मतदान जारी
उपचुनाव : सोनभद्र के चोपन और रेणुकूट में चेयरमैन व गाजीपुर के मुहल्ला कोट में सभासद के लिए मतदान जारी

वाराणसी, जेएनएन। उप चुनाव के क्रम में गाजीपुर के मुहम्मदाबाद नगर पालिका परिषद के वार्ड 22 मुहल्ला कोट और सोनभद्र के चोपन और रेणुकूट नगर पंचायत चेयरमैन के लिए मंगलवार सुबह से मतदान का चल रहा है। गाजीपुर के मुहम्मदाबाद नगर पालिका परिषद के वार्ड 22 मुहल्ला कोट के सभासद पद को लेकर आर्य समाज स्कूल परिसर में हो रहा मतदान। सुबह दस तक करीब 30 प्रतिशत मतदाता कर चुके है मतदान। सोनभद्र के चोपन और रेणुकूट नगर पंचायत चेयरमैन उप चुनाव के लिए दोनों निकाय क्षेत्रों में मंगलवार की सुबह सात बजे से मतदान कराया जा रहा है। कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह ठंड के कारण मतदान की गति सुस्त है। शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने के लिए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने चोपन में पहुंचकर कई मतदान केंद्रों का जायजा लिया। दोनों निकायों में कुल 19 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। चोपन नगर पंचायत में कुल सात प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान हो रहा है तो वहीं रेणुकूट के चार प्रत्याशियों के पक्ष में वोट डाले जा रहे हैं। बतादें कि दोनों नगर पंचायतों के चेयरमैन की गोली मारकर हुई हत्या के बाद यहां पद रिक्त हुआ था।

loksabha election banner

31 व 32 बूथ पर होने वाले मतदान में कुल 1084 मतदाता

गाजीपुर के मुहम्मदाबाद नगरपालिका के वार्ड 22 मोहल्ला कोट के सभासद पद के उपचुनाव को लेकर मंगलवार को मतदान जारी है। सभासद रामसेवक यादव की मृत्यु के चलते रिक्त हुई इस सीट पर मंगलवार को मतदान होना है। चुनाव में आमने सामने का मुकाबला है। 31 व 32 बूथ पर होने वाले मतदान में कुल 1084 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। बूथों पर पोलिंग पार्टियों के पहुंचने के पश्चात उपजिलाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता व क्षेत्राधिकारी विनय गौतम, तहसीलदार शिवधर चौरसिया ने आर्य समाज जूनियर हाईस्कूल परिसर में बनाए गए बूथ पर पहुंचकर निरीक्षण करने के पश्चात मतदान कार्य में लगे कर्मियों को विशेष निर्देश दिए। सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ है।

चोपन में साढ़े 12 और रेणुकूट में आठ हजार मतदाता 11 प्रत्याशियों के करेंगे भाग्य का फैसला

सोनभद्र में नगर पंचायत चोपन व रेणुकूट में होने वाले अध्यक्ष पद के उपचुनाव के लिए सोमवार को पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों पर पहुंच गई। राबट्रसगंज  तहसील से चोपन व दुद्धी तहसील से रेणुकूट नपं चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों को कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना किया गया। चोपन में अध्यक्ष पद के सात प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 12500 मतदाता व रेणुकूट में चार प्रत्याशियों के लिए आठ हजार से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.