Move to Jagran APP

सोनभद्र के तेंदुआर में पुलिस, पीएसी व सीआरपीएफ ने जंगल में नक्सलियों की टोह लेने के लिए की कांबिंग

जंगल में नक्सलियों की टोह लेने व ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू होने के लिए मंगलवार को सोनभद्र की पुलिस पीएसी व सीआरपीएफ जवानों के साथ परसौना में कांबिंग की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 10:56 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 10:56 PM (IST)
सोनभद्र के तेंदुआर में पुलिस, पीएसी व सीआरपीएफ ने जंगल में नक्सलियों की टोह लेने के लिए की कांबिंग
सोनभद्र के तेंदुआर में पुलिस, पीएसी व सीआरपीएफ ने जंगल में नक्सलियों की टोह लेने के लिए की कांबिंग

सोनभद्र, जेएनएन। जंगल में नक्सलियों की टोह लेने व ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू होने के लिए मंगलवार को जिले की पुलिस पीएसी व सीआरपीएफ जवानों के साथ परसौना में कांबिंग की। आस-पास के गांवों में ग्रामीणों से पूछताछ करते हुए जंगल क्षेत्र में होने वाली गतिविधियों के बारे में जानकारी लिया। भयमुक्त माहौल का अहसास कराते हुए कहा कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के बारे में बिना किसी डर के बताएं। अधिकारियों ने अपना मोबाइल नंबर ग्रामीणों को बताया। कहा कि सूचना देने वाले का नाम व पता गोपनीय रखा जाएगा। पूर्व माध्यमिक विद्यालय में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गईं।

loksabha election banner

मध्य प्रदेश सीमा से सटे घोरावल के इलाके में सुबह ही पुलिस अधीक्षक आशीष यादव के नेतृत्व में सैकड़ों पुलिस कर्मी, पीएसी व सीआरपीएफ के जवान जंगल में प्रवेश किए। अत्याधुनिक उपकरण जैसे हैंडसेट, मैटल डिटेक्टर, आम्र्स एमिनेशन के साथ पहुंचे हवानों ने चप्पे-चप्पे पर जांच की। जन चौपाल में  स्थानीय लोगों से वार्ता किया तथा उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी की। एसपी ने कहा कि समस्याओं का निराकरण कराया जाएगा। जो पुलिस विभाग से संबंधित है उसे तत्काल निस्तारित किया जाएगा और अन्य विभागों से संबंधित समस्याओं को जिला प्रशासन के माध्यम से निस्तारित किया जाएगा। लोगों को भरोसा दिलाया कि भयमुक्त होकर रहें। किसी के बहकावे में न आते हुए पुलिस का सहयोग करें। स्थानीय पुलिस को भी जनता से मृदुल व्यवहार करते हुए उनकी समस्याओं का त्वरित एवं विधिक निस्तारण कराये जाने के लिए कहे। इस मौके पर सीओ रामआशीष यादव, घोरावल कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिंह, शाहगंज एसएचओ, करमा एसएसओ आदि मौजूद थे। दुद्धी क्षेत्र में अमवार व गोहड़ा में कांबिंग की गई।

वन भूमि पर कब्जा करते दो गिरफ्तार

म्योरपुर रेंज के खाटा बरन जंगल में अवैध कटान में आरोपित वन तस्कर जाकिर हुसैन निवासी कांचन और चितपहरी जंगल में कब्जा कर धान की रोपाई कर रहे एक व्यक्ति को वन विभाग की टीम ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक वन तस्कर जाकिर के खिलाफ पहले से ही मुकदमा दर्ज है। वह 20 मई को कांचन के जंगल में पेड़ काटने का आरोपित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.