Move to Jagran APP

जौनपुर में मरूधर एक्सप्रेस ट्रेन में बम की सूचना पर अफरा-तफरी, पूरी ट्रेन को पुलिस ने खंगाला

bomb in marudhar express वाराणसी से जोधपुर जा रही मरूधर एक्सप्रेस ट्रेन में बुधवार शाम सात बजे बम की सूचना पर प्रशासनिक अमले में अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन के जफराबाद स्टेशन के बाद जौनपुर जंक्शन पर पहुंचते ही आरपीएफ जीआरपी व स्थानीय पुलिस ने मिलकर पूरी ट्रेन को खंगाला।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 09:21 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 10:44 PM (IST)
वाराणसी से जोधपुर जा रही मरूधर एक्सप्रेस ट्रेन में बुधवार शाम सात बजे बम की सूचना पर अफरा-तफरी मच गई।

जौनपुर, जागरण संवाददाता। वाराणसी से जोधपुर जा रही मरुधर एक्सप्रेस ट्रेन में बुधवार की शाम सात बजे बम की सूचना से रेलवे के साथ ही प्रशासनिक अमले में अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन के जफराबाद स्टेशन के बाद जौनपुर जंक्शन पहुंचते ही आरपीएफ, जीआरपी व स्थानीय पुलिस ने मिलकर पूरी ट्रेन को खंगालना शुरू कर दिया। प्रधानमंत्री के वाराणसी आगमन के एक दिन पूर्व ट्रेन में बम होने की सूचना से सनसनी फैल गई। जांच के बाद कुछ न मिलने व सूचना झूठी निकलने पर पुलिस व प्रशासन के साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली।

loksabha election banner

कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि मरुधर एक्सप्रेस ट्रेन में बम है। ट्रेन वाराणसी से चलकर जफराबाद स्टेशन पहुंचने वाली है। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गईं। ट्रेन को जफराबाद स्टेशन पर रोककर तलाशी की तैयारी चल रही थी कि ट्रेन जौनपुर जंक्शन पर पहुंच गई। जहां आरपीएफ व जीआरपी के साथ रेलवे के अधिकारी, सीओ सिटी जितेंद्र दुबे कई थानों की फोर्स के साथ पहले से तैनात रहे।

ट्रेन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंचते ही डाग स्क्वायड टीम आरपीएफ व जीआरपी के साथ पुलिस के जवान धड़ाधड़ तलाशी के लिए बोगियों में पहुंच गए। इस दौरान सहमे यात्री भी बाहर निकलकर खड़े हो गए। इससे अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। अधिकारियों ने फोर्स के साथ एक-एक बोगी की तलाशी ली। यात्रियों के बैग समेत अन्य सामानों को खोलवा कर देखा। कहीं से कोई चूक न हो इसके लिए मेटल डिटेक्टर की भी मदद ली गई। डेढ़ घंटे तक चली सघन तलाशी के बाद ट्रेन साढ़े आठ बजे आगे के लिए रवाना हो गई।

झूठी निकली सूचनाट्रेन की बोगी में बम होने की सूचना कंट्रोल रूम से मिली थी। ट्रेन के स्टेशन पहुंचते ही एक-एक बोगी की जांच की गई, लेकिन ऐसा कुछ नहीं मिला। पूरी तरह तसल्ली करने के बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

-रमेश सिंह, जीआरपी प्रभारी, जौनपुर जंक्शन।

पूरी तरह बरती गई सतर्कता

सूचना मिलते ही फोर्स को अलर्ट कर दिया गया। डाग स्क्वायड टीम भी एक-एक बोगी में पहुंचकर जांच की। सभी के सामानों की जांच की गई। कोई भी प्रतिबंधित सामान नहीं मिला।

- जितेंद्र दुबे, सीओ सिटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.