मऊ, जेएनएन। स्थानीय सदर विधायक माफिया मुख्तार अंसारी के विरुद्ध सीजेएम कोर्ट से जारी वारंट बी के तामीला के लिए मऊ पुलिस वारंट लेकर पंजाब के लिए रवाना हो गई। मुख्तार अंसारी पंजाब राज्य के रूपनगर मोहाली जेल में बंद हैं। स्थानीय सीजेएम कोर्ट ने अवैध शस्त्र लाइसेंस के मामले में अंसारी को 21 अक्टूबर को कोर्ट के समक्ष उपस्थित होने का आदेश दिया है। पंजाब से विधायक को लाने के लिए मऊ पुलिस ने कोर्ट से वारंट बी हासिल किया है। अब उसी वारंट के तामीला के लिए जनपद पुलिस की टीम पंजाब रवाना हो गई है। इस टीम में एक सब इंस्पेक्टर व चार कांस्टेबल शामिल हैं। सुरक्षा कारणों से पुलिस ने टीम के सदस्यों का नाम, वाहन और समय गोपनीय रखा गया है।

सदर विधायक मुख्तार अंसारी के लेटर पैड पर जारी शस्त्र लाइसेंस के मामले में विधायक पर पुलिसिया शिकंजा कसता जा रहा है। पंजाब के रूपनगर मोहाली की जेल में बंद मुख्तार अंसारी के विरुद्ध अवैध शस्त्र लाइसेंस के मामले में स्थानीय पुलिस ने सीजेएम कोर्ट से वारंट बी हासिल कर लिया है। अब विभाग उसके तामीला की तैयारियों में जुटा है। इसके लिए एक एसआइ के नेतृत्व में पुलिस टीम पंजाब के लिए रवाना हो गई है। यह टीम पंजाब की रूपनगर जेल में पहुंचकर कोर्ट का वारंट वहां के जेलर को तामील कराएगी। इसके बाद जेल प्रशासन उन्हें कोर्ट के आदेश पर 21 अक्टूबर की पेशी के लिए मऊ न्यायालय लाने की व्यवस्था बनाएगा। पुलिस की तेज गति से चल रही कार्रवाई के चलते जनपद का सियासी तापमान भी गर्म है। जनपद में सबकी निगाहें पंजाब के जेल प्रशासन पर टिकी हुई हैं। अगर जेल प्रशासन अनुमति दे देता है तो विधायक मुख्तार अंसारी जल्द ही मऊ में होंगे।

परिजनों की तलाश में जगह-जगह हो रही छापेमारी

थाना दक्षिणटोला के रैनी गांव में सरकारी भूमि पर कब्जा को लेकर पुलिस ने विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी, उनके दो सालों और दो निकट सहयोगियों के विरुद्ध गैर जमानती वारंट हासिल कर लिया है और उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए दिन-रात लगी है। इसके लिए पुलिस अधीक्षक ने छह टीमें बनाकर सबको दबिश में लगा रखा है। यह टीमें गाजीपुर, आजमगढ़, बलियां, वाराणसी, लखनऊ, दिल्ली से लगायत बिहार तक की यात्रा पर निकली हैं। पुलिस ने उनके परिजनों की गिरफ्तारी के लिए पूरा ताना-बाना बुनते हुए मुखबिरों को सक्रिय कर दिया है। सर्विलांस टीम, एसओजी, स्वाट और नगर के तीनों थानों की पुलिस को इसी काम में लगी हैं। जनपद सहित पूर्वांचल के कई जनपदों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी भी की गई है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस