Move to Jagran APP

वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी को राखी भेजने पर 'हिरल' काे पीएम ने भेजा शुभकामना संदेश

पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी और यहां के लोगों से इस प्रकार जुडे़ हुए हैं कि लोगों के संदेश मिलने पर जवाब देना नहीं भूलते।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 04:52 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 12:08 AM (IST)
वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी को राखी भेजने पर 'हिरल' काे पीएम ने भेजा शुभकामना संदेश
वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी को राखी भेजने पर 'हिरल' काे पीएम ने भेजा शुभकामना संदेश

वाराणसी, जेएनएन। पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी और यहां के लोगों से इस प्रकार जुडे़ हुए हैं कि लोगों के संदेश मिलने पर जवाब देना नहीं भूलते। इसी कडी में पीएम ने अपनी चेतगंज निवासी नन्‍ही प्रशंसक हिरल श्रीवास्‍तव द्वारा उनको भेजी गई राखी के बदले में शुभकामना संदेश भेजा है। पीएम का संदेश पाकर हीरल जहां फूली नहीं समा रही हैं वहीं उनके माता पिता भी पीएम के पत्र से निहाल हैं। बीते वर्षों में पीएम ने वाराणसी के बच्‍चों से मुलाकात के दौरान हीरल और उनके अभिभावकों से मुलाकात की थी तब से हीरल पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसक है। हीरल के पास पीएम नरेंद्र मोदी के साथ वह तस्‍वीर भी मौजूद है जब वाराणसी के बच्‍चों से उन्‍होंने मुलाकात की थी।

loksabha election banner

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने पत्र में लिखा है कि - ''सुश्री हिरल श्रीवास्तव जी रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर मुझे राखी भेजने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। भाई-बहन के बीच परस्पर स्नेह को दर्शाने वाले इस पावन पर्व की आपको हार्दिक शुभकामनाएं। रक्षाबंधन के इस त्यौहार में अपने परिवार और मित्रों के प्रति अपनत्व के भाव के साथ ही साथ एक प्रकार से अपने पास पड़ोस परिवेश और प्रकृति के प्रति भी इसमें और संरक्षण का महान संदेश समाहित है। आशा करता हूं कि यह त्योहार सभी के जीवन में खुशियां और समृद्धि लाएगा। एक बार फिर आपको रक्षाबंधन के पर्व की बहुत शुभकामनाएं। आपके उत्तम स्वास्थ्य और उज्जवल भविष्य की कामनाओं के साथ।''

हिरल ने पीएम को राखी के साथ लिखा था पत्र

आदरणीय सुपर हीरो मोदी अंकल जी

सादर चरण स्पर्श !

लव यू अंकल एंड मिस यू ए लॉट।

आप इतने इतने अच्छे हो कि मन करता है हमेसा आपके पास रहे सच मे अंकल आप बहुत अच्छे हो। आपको रक्षा बन्धन पर राखी भेज रहे है और साथ ही अपना प्यार भी आप अपना आशीर्वाद ज़रूर हमारे ऊपर हमेसा बनाये रखियेगा। अंकल आपको बचपन मे हम सुपर हीरो बुलाते थे पर अब तो पूरा घर, नानी सब लोग आपको , हिरल के सुपर हीरो अंकल करके ही बुलाने लगे। अंकल आपने हमसब को अयोध्या में राम मंदिर देकर बाबा, डैडू, नानी सबकी मुराद पूरी कर दी, आपको धन्यवाद।

अंकल आपने जम्मू को बचा लिया अब आपसे रिक्वेस्ट है कि आप पीओके और अक्साई चिन भी भारत को लौटा दीजिये और यह सिर्फ आप ही कर सकते है।

अंकल, सच बोले तो पहले हमको एकदम इंटरेस्ट नही था कि यह पीओके, अक्साई चिन क्या होता है? यह चन्द्रयान मिशन क्या होता है? पर आपकी वजह से हमारा ही नही सिर्फ बल्कि सभी का इंटरेस्ट जाग रहा है, अब हम भी चाहते है कि बड़े होकर  सिर्फ मंगल या चाँद पर ही नही बल्कि सभी नौ ग्रहों ज्यूपिटर, वेनस ईटीसी सभी पर जाए। जहां कोई देश नही सोचता वहां जाने की कोशिश करें। बाबा और हमारा छोटा भाई कुमार श्रेय आपको बहुत पसंद करते है और आपसे मिलना चाहते है और हमने यह डिसाइड किया है कि कुछ ऐसा काम करेंगे जिससे आप हमसे खुश होकर मिलने को बोलेंगे तब हम बाबा और अपने छोटे भाई को आपसे मिलने का आपसे रिक्वेस्ट करेंगे।

अंकल यह आपका स्नेह और आशीर्वाद ही है कि हम आपको जो इतने बड़े लीडर है उनको अपने मन की बात और लेटर लिखने की हिम्मत जुटा पा रहे। सुपर हीरो मोदी अंकल क्या यह सम्भव है कि आप हमारे घर पर लन्च या डिनर करने आयेंगे जब भी आप वाराणासी आइयेगा। यदि सम्भव हो तो जरूर आइए और इसके लिए कोई टास्क आप हमको दीजिये जो टफ हो, हम उसको भी आपके आशीर्वाद के साथ पूरा करने की कोशिश करेंगे। मोदी अंकल कोरोनो में अपने आपको बचा कर रखियेगा। आपकी इस देश को बहुत ही ज्यादा जरूरत है।

आपसे मिलने की उम्मीद में आपकी नटखट बिटिया हिरल। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.