Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री मोदी 22 को वाराणसी में, कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 दिसंबर को वाराणसी दौरे पर रहेंगे। अपने संसदीय संसदीय क्षेत्र के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद करेंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 04 Dec 2016 12:46 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2016 01:49 PM (IST)
प्रधानमंत्री मोदी 22 को वाराणसी में, कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद

वाराणसी (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे का कार्यक्रम तय हो गया है। वह 22 दिसंबर को वाराणसी दौरे पर रहेंगे। इस दौरान उनका कार्यकर्ताओं के साथ संवाद का कार्यक्रम है। पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी में 17 से 24 दिसंबर तक बीएचयू में आयोजित राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव में भी शामिल हो सकते हैं।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की दस्तक के मद्देनजर उनका यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस बार पीएम मोदी वाराणसी आगमन पर अपने संसदीय संसदीय क्षेत्र के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद करेंगे। इसके लिए डीरेका में सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - जनधन खाते में जमा पैसा अब गरीबों का, जमा करने वाला झेलेगा : मोदी

यह पहला और खास अवसर होगा जब कोई प्रधानमंत्री पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं से सीधे मुखातिब होंगे। उन्हें विधानसभा चुनाव में जीत का मंत्र देंगे। प्रधानमंत्री के 22 दिसंबर के आगमन और सम्मेलन की पुष्टि शनिवार को भाजपा क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से की गई। साथ ही इस बेहद महत्वपूर्ण आयोजन की तैयारियों को लेकर पार्टी स्तर पर सक्रियता भी बढ़ गई। इसके अलावा सूत्रों के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी में 17 से 24 दिसंबर तक बीएचयू में आयोजित राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव में भी शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें - खुशहाल भारत के लिए आखिरी कतार, पाई-पाई पर जनता का अधिकार

इसके प्रबल संकेत मिल रहे हैं। संस्कृति महोत्सव का आयोजन केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की ओर से देश की सांस्कृतिक राजधानी व पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किया जा रहा है। संस्कृति मंत्रालय की ओर से इसमें प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया गया है। हालांकि, अभी मंत्रालय को पीएमओ की ओर से स्वीकृति नहीं मिली है, लेकिन वाराणसी में पीएम का 22 दिसंबर को आना तय होने के बाद उनका महोत्सव में भी शामिल होना संभावित माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें - पीएम मोदी ने दी मोबाइल बैकिंग को बढ़ावा देने की सीख

संस्कृति मंत्रालय के अनुसार राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव की शुरुआत पिछले साल की गई थी। इस क्रम में बनारस में दूसरा आयोजन है। इसमें मंत्रालय के देश भर में मौजूद सभी क्षेत्रीय कार्यालयों से 500-500 यानी कुल 2500 कलाकार लाए जाएंगे। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्यात देश के कलाकारों को भी मंत्रालय की ओर से आमंत्रित किया गया है। दिल्ली में हुए पिछले संस्कृति महोत्सव का समापन राष्ट्रपति द्वारा किया गया था। ऐसे में बनारस में होने जा रहे महोत्सव में पीएम के शामिल होने की संभावना अधिक है।

तस्वीरों में देखें-मुरादाबाद में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.