वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली के मौके पर वाराणसी के पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद से पूर्व बनारस के हाल चाल से भी पूरी तरह अवगत होना चाहते हैं। सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी वेबसाइट नरेंद्र मोदी डाट इन और नमो एप के जरिए लोगों से दीपावली के मौके पर 24 अक्‍टूबर को पार्टी कार्यकर्ताओं संग संवाद की जानकारी साझा की है। वहीं इस सूचना को पीएम ने सोमवार को भी टवीट कर जानकारी दी है। 

कार्यकर्ताओं संग चुनाव के बाद संवाद के क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने सलाह और सुझाव के साथ ही सवाल भी आमंत्रित किया है। पीएम की ओर से कार्यकर्ताओं के लिए जारी यह संदेश देखकर पार्टी के कार्यकताओं ने भी काशी की समस्‍याओं को लेकर सजगता के साथ पीएम के पोर्टल पर अपने विचार साझा किए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से सुझाव और सवाल मांगने के बाद कार्यकर्ता और आम जनता की ओर से भी सुझाव और शिकायतों का क्रम शुरू हो गया। लोगों ने वाराणसी में विकास कार्यों को लेकर सुझाव, राय और शिकायतें भी की गईं। वहीं देश के हालात को लेकर भी लोगों ने सवाल खड़े किए।

किसी ने वर्षा जल संचय की काशी में आवश्‍यकता बताई तो किसी ने अनियोजित विकास पर भी अपनी राय दी। वहीं दूसरी ओर एक कार्यकर्ता ने बैंकिंग व्‍यवस्‍था को ले‍कर मुद्रा योजना और बैंक कर्मियों के व्‍यवहार को लेकर भी शिकायत पीएम से दर्ज कराई। पीएम के पोर्टल पर देखते ही देखते दर्जनों कमेंट आए और लोगों ने अपनी अपेक्षाएं और सुझाव से पीएम को अवगत कराया।

पीएम नरेंद्र मोदी का कार्यकर्ता संग 'दीपोत्‍सव कार्यकर्ता संवाद' 24 अक्‍टूबर को शाम साढे चार बजे से आयोजित किया जा रहा है। इस दीपावली पीएम विशेष तौर पर वाराणसी के अपने उन कार्यकर्ताओं संग संवाद करना चाह रहे हैं जिन्‍होंने पीएम को चुनाव जिताने के लिए महती भूमिका निभाई है। वहीं पीएम संग संवाद कार्यक्रम को लेकर भी कार्यकर्ताओं में खासा उत्‍साह बना हुआ है। दीपावली के मौके पर पीएम संग सुझाव शिकायतों के क्रम में उम्‍मीद है कि पीएम के कार्यक्रम में कार्यकर्ता अपने सांसद से परिचर्चा कर सकेंगे। 

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप