Move to Jagran APP

पीएम मोदी वाराणसी में करेंगे बंदरगाह का उद्घाटन, रात दो बजे तक सीएम ने किया निरीक्षण

वाराणसी के रामनगर बंदरगाह से प्रतिमाह लगभग एक लाख टन माल ढुलाई काशी से हल्दिया तक हो सकेगी। इससे माल भाड़े में कमी आएगी और सामान सस्ते होंगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 09:43 AM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 09:49 AM (IST)
पीएम मोदी वाराणसी में करेंगे बंदरगाह का उद्घाटन, रात दो बजे तक सीएम ने किया निरीक्षण
पीएम मोदी वाराणसी में करेंगे बंदरगाह का उद्घाटन, रात दो बजे तक सीएम ने किया निरीक्षण

वाराणसी (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवंबर में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को बड़ा तोहफा देंगे। वह रामनगर बंदरगाह राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पीएम मोदी के दौरे से पहले कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देर रात दो बजे तक वाराणसी में विकास कार्य का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद इससे जुड़े अधिकारियों को काम को समय सीमा से पहले खत्म करने का भी निर्देश दिया।

loksabha election banner

वाराणसी के रामनगर बंदरगाह से प्रतिमाह लगभग एक लाख टन माल ढुलाई काशी से हल्दिया तक हो सकेगी। इससे माल भाड़े में कमी आएगी और सामान सस्ते होंगी। यहां से व्यापारी और किसान कोलकाता के रास्ते अपने सामान राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय बाजार में भेज सकेंगे। इन सभी तथ्यों को कल देर रात स्थलीय निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया के सामने रखा।

मुख्यमंत्री का काफिला बंदरगाह के बाद श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र पहुंचा। वहां चल रहे विश्वनाथ मंदिर कॉरीडोर के काम का निरीक्षण करने के बाद रात दो बजे उन्होंने अफसरों के साथ बैठक कर रहे हैं। इससे पहले सर्किट हाउस से निकलकर सीएम रिंगरोड, फ्लाइओवर आदि का चलती गाड़ी से निरीक्षण करते हुए शहर में चल रहे सुंदरीकरण को देखा।

काशी की यातायात व्यवस्था सुधारें या फिर छोड़ दें कुर्सी

दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ट्रैफिक दुव्र्यवस्था को लेकर उखड़ गए। अधिकारियों को चेताया कि काशी में रोजाना लग रहे जाम से पब्लिक को पीड़ा हो रही है जो बर्दाश्त के बाहर है। किसी भी कीमत पर काशी की यातायात व्यवस्था में सुधार लाएं वरना कुर्सी छोड़ दें।

सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों व कानून-व्यवस्था की समीक्षा के दौरान लापरवाह अधिकारियों को समय से काम पूरा नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी और साथ ही संदेश दिया कि काशी में काम करना बड़े सौभाग्य की बात है। विकास के पथ पर अग्रसर काशी में काम करने की असीम संभावनाएं हैं इसलिए अच्छी टीम भावना के साथ समन्वय बनाकर काम करें।

नवंबर में पूरे हो जाएंगे 11 लाख पीएम नरेंद्र आवास

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना की समीक्षा के दौरान सीएम ने कहा कि प्रदेश में 11 लाख प्रधानमंत्री आवास नवंबर में पूर्ण हो जाएंगे। पीएम आवास का लाभ पाने वाले सभी पात्रों का गृह प्रवेश एक साथ होगा। प्रदेश स्तर पर इसके लिए आयोजन होगा।

सतत-सघन पर्यवेक्षण करें

सीएम ने कमिश्नर एवं जिलाधिकारी को विकास कार्यों व एडीजी, आइजी एवं एसएसपी को सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के सतत-सघन पर्यवेक्षण करने को कहा। अच्छा कार्य करने वालों की प्रशंसा व खराब कार्य करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए भी कहा। समीक्षा बैठक के बाद सीएम ने रिंग रोड फेज-वन का निरीक्षण किया।

भारत को समझना है तो संस्कृत को समझना होगा

आजमगढ़ से कल हेलीकाप्टर से वाराणसी आगमन के साथ ही सीएम योगी सबसे पहले महमूरगंज स्थित निवेदिता शिक्षण संस्थान में आयोजित अखिल भारतीयोपकेशनम काशी कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए और कहा कि वास्तव में भारत को समझना है तो हमें संस्कृत को समझना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.