वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 27 सितंबर को दो दिनी दौरे पर वाराणसी आ सकते हैं। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक वह यहां पर रात्रि विश्राम के अलावा विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे। उनके काशी आगमन के मद्देनजर प्रशासनिक अफसरों की अब सक्रियता भी बढ़ गई है। अधू‍री योजनाओं मे गति लाने के साथ ही अधिकारियों की नजर सरकारी योजनाओं को काशी में गति देने की भी है।

पूर्वांचल में सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन से पूर्व 12 सितंबर को बनारस आ रहे हैं। वे सोनभद्र व चंदौली में दिन भर विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करने के बाद काशी में रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन यानि 13 सितंबर को वह जौनपुर में जाएंगे और वहां विभिन्न कार्यक्रमों में शरीक होने के बाद वहीं से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। इस दौरान वह पहली बार बनारस में रुककर पूर्वांचल के कई जिलों में विकास योजनाओं की हकीकत तो परखेंगे ही साथ ही प्रधानमंत्री के आगामी दौरे की जमीन भी तैयार करेंगे।

विकास की होगी जमीन तैयार

वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट है लिहाजा शासन और प्रशासन की मंशा यहां योजनाओं को बेहतर ढंग से जमीन पर उतारने की है। जनवरी में प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन होने की वजह से भी अब काशी विश्‍व की नजरों में होगी। लिहाजा शासन की मंशा है कि विकास की जमीन जल्‍द काशी में तैयार हो ताकि प्रवासी भी यहां से अच्‍छी यादें लेकर ही जाएं। अब जिला प्रशासन भी शासन की मंशा के अनुरुप तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है।

Posted By: Abhishek Sharma