वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय प्रवास के दौरान शनिवार को प्रबुद्ध सम्मेलन में शमिल हुए। वह इसके लिए महमूरगंज में रमन निवास पहुंचे। प्रबुद्ध सम्मेलन के बाद उनकी एक जनसभा भी है, जिसमें वाराणसी के सभी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी भी मौजूद रहेंगे।

प्रबुद्धजनों की बैठक में पीएम मोदी ने विकास के प्रति अपनी वचनबद्धता दोहराई और मौजूद लोगों से मेगा परियोजनाओं के बारे में विस्‍तार से बताया। कहा कि विश्‍वनाथ कारिडोर को पहले ही बन जाना चाहिए था जो अब बना है। वहीं गुजरात में सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा को बनवाने और इससे लोगों के जुड़ाव और देश के बारे में संस्‍कृति सभ्‍यता और संघर्ष से युवा पीढ़ी को अवगत कराने की मंशा भी स्‍पष्‍ट की। मेडिकल कालेज का फायदा मध्‍यम वर्ग के लिए होने की जानकारी दी। सरकार में ट्रांसफर पोस्टिंग का उद्योग चलता है। गुजरात में बंद कर दी थी। 

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी को स्‍टेबिलिटी और कंटीन्‍यूटी भी चाहिए। आप अफसर को ट्रांसफर करते हो अपने को नहीं। स्‍टेबिलिटी जरूरी है। आपकी जहां पहचान है वहां स्‍टेबिलिटी और कंटीन्‍यूटी पर बात करें। हिंदुस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था को लीड करने की ताकत यूपी में है। काशी जनगणमन की बात करती है। विश्‍वनाथ कारिडोर चुनाव के लिए नहीं बनवाया गया।  

अर्थव्‍यवस्‍था का बड़ा ताकत यूपी बन जाएगा। रेलवे स्‍टेशन पर काशी वासियों के अर्थव्‍यवस्‍था को ताकत मिलती है। वंदे भारत का अनुभव पूछा तो यात्री के अनुभवों को भी उन्‍होंने साझा किया। ट्रेन में मिलने वाले स्‍पेस से लेकर कम समय में पहुंचाने की बात कहकर देश में सहूलियतों पर उन्‍होंने चर्चा की। पीएम ने कहा कि यूक्रेन मेडिकल की शिक्षा के लिए देश के छात्र जा रहे हैं। पिछली सरकार ने इसके लिए प्रयास नहीं किया। आजादी के बाद जितने डाक्‍टर बने हैं उतने डाक्‍टर जल्‍द बनेंगे। मेडिकल कालेज बनने के बाद देश के लोगोंं के ही काम आएगा।  

भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शनिवार को साहित्य, कला, संस्कृति क्षेत्र के विशिष्ट महानुभावों के साथ संवाद भी किया। पीएम प्रधानमंत्री महमूरगंज में रमन निवास में साहित्य, कला व संस्कृति क्षेत्र के विशिष्ट महानुभावों के साथ संवाद किया। इसके पश्चात प्रधानमंत्री वाराणसी पिंडरा, अजगरा, शिवपुर, रोहनियां, सेवापुरी विधानसभा के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने निकले। उनकी यह जनसभा रोहनिया सेवापुरी विधानसभा के मध्य ग्राम खजुरी मिर्जामुराद में थी।

प्रबुद्धजनों से मुलाकात व जनसभा के बाद पीएम वाराणसी से दिल्‍ली रवाना हो जाएंगे। शनिवार को अंतिम दौर के चुनाव के लिए आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। जबकि सात मार्च को पूर्वांचल के नौ जिलों सहित वाराणसी में भी मतदान होगा। 

Edited By: Dharmendra Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट