वाराणसी, जेएनएन। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भगवान श्रीराम के भूमि पूजन समारोह में राजभर समाज के आदर्श राष्ट्रवीर महाराजा सुहेलदेव राजभर का नाम मंच से लेकर उन्हेंं जो श्रद्धांजलि दी है इससे देश ही नहीं दुनिया में राजभर समाज का नाम रोशन हुआ है। इसके लिए राजभर समाज सदैव आभारी रहेगा। उक्त बातें प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कही है। 

उन्होंने कहा कि राष्ट्र वीर महाराजा सुहेलदेव राजभर हिंदू समाज के लिए मर मिटने वाले योद्धा रहें। वे धर्म एवं राष्ट्र रक्षा हेतु सदैव आत्म बलिदान देने के लिए तत्पर रहा करते थे। उनका नाम प्रधानमंत्री ने मंच से लेकर समाज का गौरव बढ़ाया है। इसके लिए राजभर समाज उनका हृदय से धन्यवाद देता है। ये देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने महाराजा सुहेलदेव राजभर के नाम पर डाक टिकट जारी किया है। उनके नाम पर ही सुहेलदेव एक्सप्रेस चलाया। उन्होंने व प्रदेश सरकार ने राजा सुहेल देव का स्मारक बनवाया। समाज उनका ऋणी हैं।

अनिल राजभर ने प्रधानमंत्री का जताया आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में भगवान श्रीराम के भूमि पूजन समारोह के दौरान राजभर समाज के आदर्श महाराजा सुहेलदेव राजभर का नाम मंच से लेने व श्रद्धांजलि देने पर कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने उनका आभार जताया। कहा कि महाराजा सुहेलदेव राजभर हिंदू समाज के लिए मर मिटने वाले योद्धा रहे। वे धर्म व राष्ट्र रक्षा के लिए सदैव आत्म बलिदान देने को तत्पर रहा करते थे। ऐसे राष्ट्रबीर का नाम प्रधानमंत्री ने मंच से लेकर समाज का गौरव बढ़ाया है। इसके लिए राजभर समाज उनका हृदय से धन्यवाद देता है। कहा कि वे पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने महाराजा सुहेलदेव राजभर के नाम पर डाक टिकट जारी किया और सुहेलदेव एक्सप्रेस भी चलाया। उन्होंने व प्रदेश सरकार ने राजा सुहेलदेव का स्मारक बनवाया। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस