Move to Jagran APP

वाराणसी में पाइप लीकेज से कई इलाके हुए बिन पानी, शहरी इलाकों में पेयजल आपूर्ति प्रभावित

वाराणसी में पाइप लीकेज से कई इलाके बिन पानी हुए। इसके चलते शहरी इलाकों में पेयजल आपूर्ति प्रभावित हो गई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 09:40 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 12:54 AM (IST)
वाराणसी में पाइप लीकेज से कई इलाके हुए बिन पानी, शहरी इलाकों में पेयजल आपूर्ति प्रभावित
वाराणसी में पाइप लीकेज से कई इलाके हुए बिन पानी, शहरी इलाकों में पेयजल आपूर्ति प्रभावित

वाराणसी, जेएनएन। नगर में पेयजल की समस्या दूर नहीं हो रही है। एक ओर जहां नई पेयजल योजना जनोपयोगी नहीं हो सकी है तो वहीं, पुरानी पेयजल पाइपों में लीकेज की समस्या से लोगों के घरों तक पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। नगर में रविवार को कई इलाकों में लीकेज की समस्या सामने आई। इससे पानी की आपूर्ति प्रभावित रही।

loksabha election banner

पांडेयपुर-लालपुर रोड पर पेयजल पाइप में लीकेज के कारण सड़क पर बड़ा गड्ढा हो गया। इससे आवागमन प्रभावित हो गया। जिस वाहन सवारों ने जोर-जबरदस्ती की तो वे दुर्घटना होने से बच गए। इलाके के लोगों ने जलकल कंट्रोल रूम को सूचित किया लेकिन कहीं से समाधान नहीं मिला। लोगों का कहना है कि नई पेयजल योजना के तहत बिछाए गए पाइप में लीकेज हुआ है। वहीं, भोजूबीर-सिंधोरा मार्ग पर भी लीकेज की समस्या देखने को मिली। करीब एक दर्जन स्थानों पर लीकेज था। लोगों का कहना था कि कई दिनों से लीकेज की समस्या है। बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम बूथ के सामने दशाश्वमेध क्षेत्र की ओर जो रास्ता शीतला घाट की ओर जाता है वहां भी लीकेज की समस्या हुई। इस रास्ते पर 10 इंच की सीवर पाइप लाइन का कार्य हो रहा है। इस दौरान पेयजल पाइप क्षतिग्रस्त हो गया। इससे लीकेज के कारण हजारों लीटर पानी बह गया। इससे अगस्तयकुंडा इलाके में शाम को पेयजल आपूर्ति प्रभावित हुई। लोगों ने समस्या की शिकायत जलकल विभाग से की। हालांकि, सीवेज लाइन का कार्य कराने वाली संस्था ने पाइप लाइन दुरुस्त करने का भरोसा दिया है। आठ इंच पीने वाली पाइप फट गया है वार्ड नंबर 81 दशाश्वमेध में सीवर का 10 इंच का पाइप खोद कर बिछाई जा रही है। इस वजह से बंगाली टोला वार्ड, अगस्‍तयकुंड आदि आस पास के मोहल्लों में सुबह से ही पीने की सप्लाई बंद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.