Move to Jagran APP

आटो रिक्शा में सीएनजी किट नहीं लगाने पर निरस्त में होंगे परमिट, 31 मार्च तक दिया अंतिम मौका

वाराणसी संभागीय परिवहन अधिकारी ने शहर के अंदर संचालित होने वाले आटो रिक्शा मालिकों और चालकों को अंतिम मौका दिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 10 Mar 2020 01:10 AM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 09:48 AM (IST)
आटो रिक्शा में सीएनजी किट नहीं लगाने पर निरस्त में होंगे परमिट, 31 मार्च तक दिया अंतिम मौका

वाराणसी, जेएनएन। संभागीय परिवहन अधिकारी ने शहर के अंदर संचालित होने वाले आटो रिक्शा मालिकों और चालकों को अंतिम मौका दिया है। शहर में चलने वाले आटो रिक्शा (सिटी परमिट) में 31 मार्च तक सीएनजी किट नहीं लगाने पर उनके परमिट निरस्त होंगे। आरटीओ ने बचे करीब 379 आटो रिक्शा मालिकों को नोटिस जारी किया है। वहीं, प्रवर्तन परिवहन अधिकारियों को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। चेकिंग के दौरान आटो चालकों को हिदायत भी दें।

loksabha election banner

बढ़ते प्रदूषण से शहर की आबोहवा बिगड़ चुकी है। वाहनों से निकलने वाले धुएं से हवा ज्यादा दूषित रही है। एनजीटी ने बिगड़ी आबोहवा पर नाराजगी जाहिर करते हुए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। लोग विभिन्न बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। परिवहन विभाग ने शहर में 4850 आटो रिक्शा को सिटी परमिट जारी किया है। 22 अगस्त-2019 को मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया था कि 31 दिसंबर-2019 तक शहर में चलने वाले सभी आटो रिक्शा में सीएनजी किट लगा लिए जाएं। साथ ही सिर्फ सीएनजी आटो रिक्शा का परिवहन कार्यालय में पंजीयन किया जाए। बावजूद इसके गत दिसंबर-2019 तक 1200 से अधिक आटो रिक्शा में सीएनजी किट नहीं लग सके। ऐसे में आरटीओ ने मंडलायुक्त से फरवरी तक मोहलत मांगी और बाद में एक माह की और मार्च तक मांगी है। मंडलायुक्त ने अंतिम मौका देते हुए आरटीओ को मार्च तक हरहाल में सभी आटो रिक्शा में सीएनजी किट लगवाने का निर्देश दिया है। जिन आटो रिक्शा में सीएनजी किट नहीं लगते हैं उनके परमिट निरस्त करने के साथ कार्रवाई करें।

31 मार्च के बाद उनके परमिट निरस्त कर दिए जाएंगे

परिवहन कार्यालय में पंजीकृत 4850 सिटी आटो रिक्शा में से 379 सीएनजी किट नहीं लग सका है। ऐसे में वाहन स्वामियों को नोटिस जारी कर अंतिम मौका दिया गया है। 31 मार्च के बाद उनके परमिट निरस्त कर दिए जाएंगे।

-हरिशंकर सिंह, आरटीओ।

एक अप्रैल से शहर में सीएनजी आटो रिक्शा ही चलेंगे

आरटीओ को सिटी में चलने वाले आटो रिक्शा में 31 मार्च तक हरहाल में सीएनजी किट लगवाने को कहा गया है। एक अप्रैल से शहर में सीएनजी आटो रिक्शा ही चलेंगे। यदि चलते हैं तो परिवहन अधिकारी जिम्मेदार होंगे।

-दीपक अग्रवाल, मंडलायुक्त।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.