वाराणसी, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पोलिंग पार्टियों की रवानगी से पूर्व आठों विकासखंड के मतदान कार्मिकों की उपस्थिति के बाबत ब्लाकवार नोडल अधिकारी व टेबलवार कर्मचारियों की तैनाती कर दी गई है। मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने आयुक्त सभागार में बैठक कर अब तक की तैयारी की समीक्षा की। सीडीओ ने कहा कि प्रत्येक टेबल से संबंधित कर्मचारी अपने-अपने उपस्थिति पंजिका रजिस्टर पर कार्मिकों की उपस्थिति लेंगे। साथ ही  सामग्री आदि लेने के संबंध में अवगत कराएगें।

तैनात उपस्थिति लेने वालों को निर्देशित किया कि 17 अप्रैल को ब्लाक पर अपने टेबल आदि का निरीक्षण कर लें। साथ ही इसकी एक फोटो मुख्य विकास अधिकारी को उपलब्ध करा दें। इस संबंध में किसी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

सीडीओ ने कहा कि 18 अप्रैल को समस्त कर्मचारी अपने-अपने आवंटित टेबल पर समय से उपस्थित रहेंगे तथा मतदान कार्मिकों के पार्टी की रवानगी सुनिश्चित कराएंगे। साथ ही समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने तय बूथ  से संबंधित मतदान पार्टी की उपस्थिति से अवगत होते हुए पार्टियों को गंतव्य स्थल को प्रस्थान कराएंगे। मतदान 19 अप्रैल को निर्धारित है।

पुलिस उपायुक्त वरुणा जोन  ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

पुलिस उपायुक्त वरुणा जोन विक्रांत वीर व सहायक पुलिस आयुक्त अभिमन्यु मांगलिक ने शुक्रवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण व सकुशल संपन्न कराए जाने के मद्देनजर कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। मतदान केंद्रों से संबंधित प्रभारी निरीक्षक व थाना प्रमुखों को कोरोना वायरस को लेकर जारी गाइड लाइन के अनुसार व्यवस्था बनाए जाने के लिए निर्देश दिए गए। अधिकारियों ने प्राथमिक पाठशाला पतेरवां, प्राथमिक पाठशाला सुल्तानपुर, प्राथमिक कंपोजिट पाठशाला सथवां, प्राथमिक पाठशाला छाहीं, भैसोड़ी, भगवानपुर, कोईरान व चमांव आदि का मुआयना किया।

पंचायत चुनाव को लेकर बांटा  जिले को 28 जोन व 105 सेक्टर में

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए तैयारियां तेज हो गई हैं। मतदान के लिए मतदेय स्थल पर बैरिकेडिंग, पेयजल की व्यवस्था आदि तत्काल कराने के लिए एसडीएम को निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही जिले को 28 जोन व् 105 सेक्टर में बांटा गया है। साथ ही सभी सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट को जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा की ओर से निर्देशित किया गया है कि बूथों का परीक्षण   कर लें। मतदाता को वोटिंग के दौरान किसी प्रकार की परेशानी न हो , इस बाबत मुकम्मल इंतजाम कर लिया जाए।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को कोविड संक्रमण से बचते हुए अत्यधिक सावधानी के साथ कार्य करने की हिदायत दी है। कहा है की मतदान से पूर्व सभी बूथों को सैनिटाइज करने के निर्देश है। जोनल मजिस्ट्रेट इसकी जांच कर लें। साथ ही बूथों पर सैनिटाइजर, हाथ धोने के लिए साबुन आदि का भी इंतजाम कर लिया जाए।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप