Move to Jagran APP

वाराणसी में अन्नपूर्णा मंदिर द्वारा संचालित फ्री अस्पताल में दिया ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर

कोरोना के तीसरे लहर की आशंका के बीच वाराणसी में हर अस्‍पताल में आक्‍सीजन की खुद की व्‍यवस्‍था की अपेक्षा बढ़ती जा रही है। इस लिहाज से समाज सेवी भी आक्‍सीजन की जरूरतों को पूरा करने के लिए अस्‍पतालों की मदद कर रहे हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 01:48 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 01:48 PM (IST)
समाज सेवी भी आक्‍सीजन की जरूरतों को पूरा करने के लिए अस्‍पतालों की मदद कर रहे हैं।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। कोरोना महामारी के बीच ऑक्सीजन की बढ़ी डिमांड को देखते हुए आम जन तक ऑक्सीजन पहुंचाने का लोग बीड़ा उठा रहे हें। इसी कड़ी में वाराणसी के समाजसेवी गौरव कपूर ने मंगलवार को श्री काशी अन्नपूर्णा मठ मन्दिर के सौजन्य से चलाए जाने वाले काशी अन्नपूर्णा निःशुल्क चिकित्सालय रामकुण्ड को आज एक ऑक्सीजन कंसेंन्ट्रेटर दिया।

loksabha election banner

चिकित्सालय को दिए जा रहे इस ऑक्सीजन कंसेंन्ट्रेटर में मंदिर की ओर से उप महन्त शंकर पुरी के मार्गदर्शन में पहले इस ऑक्सीजन कंसेंन्ट्रेटर का विधि विधान से पूजन अर्चन किया गया। खुद उप महन्त शंकर पुरी ने नारियल फोड़ आमजन मानस तक यह ऑक्सीजन कंसेंन्ट्रेटर सुचारू रूप से काम करे इसकी प्रस्थान की। आयोजन के बाद उप महन्त शंकर पुरी ने कहा कि आज यह मशीन चिकित्सालय को प्राप्त हुआ है इससे यह आने वाले मरीजों की सेवा की जाएगी। इसके साथ ही समाजसेवी गौरव कपूर ने बताया कि आज उनका सौभाग्य था जो वह इस निःशुल्क चल रहे चिकित्सालय में अपना योगदान कर सके। 

इससे पूर्व भी शहर के कई अन्‍य अस्‍पतालों को लोगों ने ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर दान दिया है। दरअसल कोरोना की दूसरी लहर में आक्‍सीजन की कमी से कई लोगों की मौत के बाद आक्‍सीजन कंसंट्रेटर की डिमांड बढ़ गई थी। अब कोरोना के तीसरे लहर की आशंका के बीच वाराणसी में हर अस्‍पताल में आक्‍सीजन की खुद की व्‍यवस्‍था की अपेक्षा बढ़ती जा रही है। इस लिहाज से समाज सेवी भी आक्‍सीजन की जरूरतों को पूरा करने के लिए अस्‍पतालों की मदद कर रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को समाजसेवी गौरव कपूर ने श्री काशी अन्नपूर्णा मठ मन्दिर के सौजन्य से चलाए जाने वाले काशी अन्नपूर्णा निःशुल्क चिकित्सालय रामकुण्ड को आज एक ऑक्सीजन कंसेंन्ट्रेटर उपलब्‍ध कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.