Move to Jagran APP

शादियों में 100 आदमी तक के आदेश से टेंट और कैटरिंग वालों के हिस्‍से में पैसे कम और चिंता अधिक

संक्रमण का दूसरा दौर शुरू होने की आहट के बीच प्रदेश सरकार ने शादियों में लोगों की जुटान पर लगाम कस दी है। इससे अनलॉक के बाद शादी में खुश होने वाले लोगों में निराशा के साथ ही कारोबारियों में भी चिंता बढ़ गई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 02:19 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 02:19 PM (IST)
शादियों में 100 आदमी तक के आदेश से टेंट और कैटरिंग वालों के हिस्‍से में पैसे कम और चिंता अधिक
शादी में खुश होने वाले लोगों में निराशा के साथ ही कारोबारियों में भी चिंता बढ़ गई है।

वाराणसी, जेएनएन। काेरोना वायरस संक्रमण के खतरों के बीच अब संक्रमण का दूसरा दौर शुरू होने की आहट के बीच प्रदेश सरकार ने शादियों में लोगों की जुटान पर लगाम कस दी है। इससे अनलॉक के बाद शादी में खुश होने वाले लोगों में निराशा के साथ ही कारोबारियों में भी चिंता बढ़ गई है। दरअसल हजारों और लाखों में बुकिंग के बाद लोग शादियों में अब खर्च सीमित करने लगे हैं जिससे पहले से बुक टेंट और कैटरिंग वालों के हिस्‍से में पैसे कम और चिंता अधिक आ गई है। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के आदेश से शादियों में 100 आदमी तक की व्यवस्था को लेकर के टेंट, कैटरिंग व्यवसायियों के साथ ही जिनके घर में शादियां हैं उन आयोजकों में भी हाहाकार मचा हुआ है। उनके यहां असमंजस की स्थिति बनी हुई है। वाराणसी टेंट व्यवसायी एसोसिएशन के महामंत्री भीम सिंह कहा कहना है कि 100 आदमी के आदेश से व्यवसायियों का व्यवसाय धरातल में चला जाएगा। नौ महीना से ऐसे ही हम लोग का व्यवसाय बंद पड़ा हुआ है और आगे तीन चार महीना फिर लग्न नहीं है। इसी लगन से हम लोगों की बहुत सारी उम्मीदें जगी हुई थी। बहुत से व्यवसायी भाई कर्ज लेकर के लग्न की तैयारी किए हुए हैं। उनकी स्थिति बहुत खराब हो जाएगी।

बोले कारोबारी, सरकार दें हमको रियायत

लोग साइड तक कैंसिल करवाना शुरू कर दिए हैं। कईयों का फोन आ रहा है कि हम लोगों का कार्ड बंंट चुका है अब किस-किस मेहमान को हम लोग मना करेंगे कि शादी में आप ना आएंं। बहुत से व्यवसायी भाई 200-300 आदमियों के हिसाब से एडवांस ले चुके हैं। पार्टी से अब वह एडवांस कहां से वापस करेंगे। ऐसे में सरकार से प्रार्थना है कि वह 10 से 15 दिन कम से कम शादी का सीजन बीत जाने दे उसके बाद लाकडाउन लगा देंं। कम से कम हम व्यवसायी जिंदा रह सकेंं। 26 से लगन शुरू हो रहा है और 11 दिसंबर को खत्म हो जाएगा। सिर्फ 15 दिन की बात है। उसमें भी सिर्फ 6 या 7 दिन का लग्न है। सरकार जो भी गाइडलाइन कोरोना से बचाव के लिए लागू करेगी हम सभी टेंट, लान, कैटरिंग व्यवसायी उसका पालन करेंगे।

वाराणसी किराना व्यापार समिति के व्यापारी लाचार 

वाराणसी किराना व्यापार समिति की एक आपात बैठक अध्यक्ष मनोज पाण्डेय कि अध्यक्षता में हुई। संस्था के महामंत्री अशोक कसेरा ने मांगलिक आयोजन में मेहमानों की संख्या घटाने पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार द्वारा ये निर्णय लिया जाना व्यापार और बाजार को काफी प्रभावित करेगा। बाजार से ग्राहकी बिल्कुल समाप्त हो जाएगा। मेहमानों की संख्या मे कमी कि वजह से सभी जिंसों का व्यापार प्रभावित होगा। सरकार को अपने इस निर्णय पर गंभीरता से पुनरावलोकन कर तुरन्त नया गाइडलाइन जारी करे। और मेहमानों को कोरोना अलर्ट को ध्यान में रखते हुए नियमों को कड़ाई से पालन करते हुये 500 मेहमानों तक के लिए आदेश जारी करे ताकी बाजार को संजीवनी मिले। सभा में अन्य लोगो ने भी सरकार से अपने लिए निर्णय पर पुनॢवचार करने की मांग किया हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.