Move to Jagran APP

coronavirus effect: बैंकॉक से वाराणसी आने वाली फ्लाइट महज तीन यात्री के चलते करनी पड़ी निरस्त

लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर वाराणसी में कोरोना का असर साफ दिखने लगा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 01:36 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 02:55 PM (IST)
coronavirus effect: बैंकॉक से वाराणसी आने वाली फ्लाइट महज तीन यात्री के चलते करनी पड़ी निरस्त
coronavirus effect: बैंकॉक से वाराणसी आने वाली फ्लाइट महज तीन यात्री के चलते करनी पड़ी निरस्त

वाराणसी, जेएनएन। लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर वाराणसी में कोरोना का असर साफ दिखने लगा है। वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अब चुनौती साफ देखने को मिल रहा है। अंतर्राष्ट्रीय विमानन कंपनियों को जहां यात्री नहीं मिल रहे हैं वहीं अब घरेलू विमानों में भी यात्रियों की संख्या धीरे-धीरे कम होती जा रही है। गुरुवार को वाराणसी से बैंकॉक के बीच सीधी विमान सेवा देने वाली विमानन कंपनी थाई स्माइल एयरवेज द्वारा अपनी विमान को निरस्त कर दिया गया। अधिकारियों का कहना है कि ऑपरेशनल कारणों से विमान को निरस्त किया गया है। वहीं एयरपोर्ट से जुड़े सूत्रों का कहना है कि विमान यात्रियों की कमी के चलते विमान को निरस्त किया गया है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस का मामला सामना आने के बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर पहले से ही तीन अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं बंद हो चुकी है। वर्तमान समय में वाराणसी से बैंकॉक के लिए थाई स्माइल एयरवेज तथा शारजाह के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा विमान संचालित किए जा रहे हैं। गुरुवार को थाई स्माइल एयरवेज का विमान डब्ल्यूई 355 अपने निर्धारित समय अनुसार आने वाला था। इस विमान से मात्र तीन यात्री बैंकॉक से वाराणसी आने वाले थे जबकि करीब 50 यात्रियों को जाना था। दोपहर में विमान निरस्त किये जाने की सूचना अधिकारियों द्वारा जारी की गयी। उसके बाद इस विमान द्वारा वाराणसी से बैंकॉक जाने वाले यात्रियों को वापस भेज दिया गया अब उन्हें शनिवार को बैंकॉक भेजा जाएगा। इस बारे में थाई स्माइल एयरवेज के स्थानीय मैनेजर अंकुर सिंह ने बताया कि ऑपरेशनल कारणों से विमान को निरस्त किया गया है इस विमान से जाने वाले यात्रियों को शनिवार को भेजा जाएगा।

यात्री की विमान में हालत बिगड़ी

शारजाह से एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से वाराणसी पहुंचे एक यात्री की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। मेडिकल टीम और अन्य लोगों का कहना है कि यात्री में कोरोना वायरस के हो सकते हैं। उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे एयरपोर्ट के फायर विभाग के एंबुलेंस से ऑपरेशन क्षेत्र से बाहर लाया गया। बाद में 108 एम्बुलेंस से उसे बसनी हॉस्पिटल भेजने की तैयारी की गई थी। हालांकि यात्री की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे बसनी पीएचसी न भेजकर एम्बुलेंस से सीधे बीएचयू भेज दिया गया है। विमान में यात्री के अगल-बगल बैठे छह यात्रियों को भी बीएचयू या अन्य अस्पताल में भेजने की तैयारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.