आजमगढ़, जेएनएन। कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। चीन में मौत का आंकड़ा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए भारत में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। चीन से भारत लौटने वाले व्यक्तियों पर खास नजर रखी जा रही है। जिले में 14 व्यक्ति चीन की यात्रा से अपने घर लौटे हैं। चिकित्सकीय टीम ऐसे लोगों पर नजर बनाए हुए है। गुरुवार को संदिग्ध मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है।

मंडलीय जिला चिकित्सालय स्थित एनपीएचसीई वार्ड (कोरोना वार्ड) में गुरुवार को एक मरीज को भर्ती कराया गया। इसमें सर्दी, जुकाम व कोरोना वायरस संबंधी लक्षण पाए गए। दरअसल यह व्यक्ति 17 जनवरी को चीन की यात्रा से अपने घर लौटा है। चिकित्सकीय टीम इस व्यक्ति पर बराबर नजर बनाए हुए थी। सर्दी, जुकाम समेत अन्य समस्या होने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों की टीम ने ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए लखनऊ के लैब में भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद ही बीमारी की पुष्टि होगी। प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. एसकेजी सिंह ने बताया कि चीन से लौटे व्यक्ति को सर्दी व खांसी की समस्या है। जांच के लिए ब्लड सैंपल लखनऊ भेजा गया है।

कोरोना वायरस वार्ड में भर्ती कराया गया

एक व्यक्ति को कोरोना वायरस वार्ड में भर्ती कराया गया है। ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा। व्यक्ति का नाम व पता बताने के लिए उच्चाधिकारियों द्वारा मना किया गया है।

-डा. मनीष शाह, नोडल अधिकारी, कोरोना।

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस