Move to Jagran APP

नकली जेवरात को असली बताकर बेचने वाले गिरोह का एक धोखेबाज गिरफ्तार, दूसरा भागने में रहा सफल

पल्सर सवार दो युवक उसके दुकान पर पहुंचे और कुछ सोने की जेवरात को बेचने की बात करने लगे। बातचीत के दौरान ही हेराफेरी कर दी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 11:35 AM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 11:35 AM (IST)
नकली जेवरात को असली बताकर बेचने वाले गिरोह का एक धोखेबाज गिरफ्तार, दूसरा भागने में रहा सफल

जौनपुर, जेएनएन। नेवढ़िया थाना क्षेत्र के रसूलहा नेवढ़िया बाजार स्थित भरत लाल उमर बैश्य की बाजार में ही ज्वेलरी की दुकान है। आरोप है कि बीते बुधवार की शाम लगभग पांच बजे पल्सर सवार दो युवक उसके दुकान पर पहुंचे और कुछ सोने की जेवरात को बेचने की बात करने लगे। बातचीत के दौरान उन जेवरात की कीमत दुकान स्वामी द्वारा एक लाख ग्यारह हजार रुपये बताई गई। दोनों युवकों द्वारा जेवरात बेचने के नाम पर दुकान स्वामी से एक लाख ग्यारह हजार रुपये ले लिया गया।

loksabha election banner

दुकान स्वामी पैसा देने के बाद जैसे ही जेवरात की शुद्धता की परख करने लगा वैसे ही एक युवक पैसा लेकर दुकान से फरार हो गया व दूसरा आरोपीत युवक भी भागने की फिराक में ही था कि दुकान स्वामी ने उसे दबोच लिया। जैसे ही घटना की सूचना बाजार वासियों को हुई तो कई लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। पूछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम धर्मेंद्र दुबे निवासी बराई नएपुर थाना फूलपुर जिला वाराणसी होना बताया व पैसा लेकर भागने वाले युवक की पहचान सभाजीत राजभर निवासी बरजी थाना फूलपुर जिला वाराणसी के रूप में की। पकड़े गए युवक ने यह भी बताया कि सभाजीत राजभर के कहने पर ही उक्त जेवरात को गिरवी रखने के लिए आया था। पूछताछ के दौरान उक्त युवक ने एक बड़ा गिरोह होने की बात भी कबूल की, वही युवक ने यह भी बताया कि इस गिरोह में कई सदस्य हैं। वही बाजार वासियों ने घटना की सूचना नेवढ़िया पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस युवक को थाने पर ले आकर आवश्यक पूछ ताछ में जुट गई। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष नेवढ़िया राज नारायण चौरसिया ने बताया कि दुकान स्वामी के द्वारा दी गई तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।  पूछताछ के दौरान कई लोगों का नाम प्रकाश में आया है, जल्द ही सभी लोगों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.