Move to Jagran APP

मीरजापुर में कुएं में जहरीली गैस की चपेट में आने से एक की मौत, दूसरा गंभीर Mirzapur news

राजगढ़ चौकी क्षेत्र के धनसिरीया ग्राम सभा में कुएं से जहरीली गैस निकलने से एक की मौत हो गई वहीं दूसरे की हालत खराब है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 01:03 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 01:26 PM (IST)
मीरजापुर में कुएं में जहरीली गैस की चपेट में आने से एक की मौत, दूसरा गंभीर Mirzapur news
मीरजापुर में कुएं में जहरीली गैस की चपेट में आने से एक की मौत, दूसरा गंभीर Mirzapur news

मीरजापुर, जेएनएन। राजगढ़ चौकी क्षेत्र के धनसिरीया ग्राम सभा में कुएं से जहरीली गैस निकलने से एक की मौत हो गई वहीं दूसरे की हालत खराब है। शनिवार की सुबह दस बजे सूर्यकांत सिंह (32) पुत्र स्व. जवाहर की जहरीली गैस की वजह से दम घुटने से मौत हो गई। मृतक सूर्यकांत उर्फ बजरंगी सुबह अपने खेतों में पानी भरने के लिए कुएं में गया और साथ में सब‍मर्सिबल पंप भी ले गया। जैसे ही पंप कुएं के बोरिंग में डालने लगा उसमें से गैस निकलने लगी और चिल्लाने लगा। ऊपर खड़े मजदूरों ने जब नीचे देखा कि बजरंगी चिल्ला रहा है ताे उसकी आवाज सुनकर शिव बहादुर सिंह (28) पुत्र गंगा सिंह कुएं में उतर गया।

loksabha election banner

बजरंगी को बचाने के दौरान वह भी जहरीली गैस के संपर्क में आ गया। दम घुटने से वह भी चिल्लाने लगा। अगल बगल के लोग और फोन से ग्राम प्रधान धनसिरीया एवं भाजपा नेता अखिलेश्वर सिंह को सूचना दी गई तो वह भी मौके पर पहुंचे। देखते ही देखते मौके पर मडिहान एसडीएम विमल कुमार दुबे, मड़िहान थाना अध्यक्ष राजीव सिंह, डायल 100 और राजगढ़ चौकी प्रभारी दलबदल के साथ मौके पर डटे रहे। ग्रामीणों ने उन लोगों पर लगभग 50 बाल्टी के आसपास पानी फेंका जिसमें शिव बहादुर सिंह को होश आ गया और वह चिल्लाने लगा। ग्रामीण मुंह बांधकर कुएं में घुसे और दोनों को बाहर निकाला जिसमें दोनों की हालत नाजुक बनी हुई थी।

आनन-फानन में दोनों को राजगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां पर इलाज के दौरान सूर्यकांत सिंह उर्फ बजरंगी की मौत हो गई और शिव बहादुर सिंह का राजगढ़ अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतक सूर्यकांत सिंह के दो बेटे हैं, बड़ा बेटा चेतन (11), वेदांत (7) और इसकी पत्नी प्रतिमा का रो रो कर बुरा हाल है। फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर जा रही है मडिहान के फायर ब्रिगेड कर्मी प्रकाश सिंह ने बताया कि मौके पर जाकर जांच की जाएगी कि कौन सी गैस से मौत हुई है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.