वाराणसी, जागरण संवाददाता। कोविड संक्रमण को देखते हुए इस बार 26 जनवरी को झंडारोहण के दौरान 90 वर्ष से ऊपर के स्वतंत्रता सेनानियों व 60 वर्ष से ऊपर के उनके आश्रितों को जिलाधिकारी की ओर से कलेक्ट्रेट आने के लिए आमंत्रित नहीं किया जाएगा। पहले से तय कार्यक्रम को निरस्त कर दिया गया है। जिलाधिकारी ने जारी आदेश में कहा है कि इस बार स्वतंत्रता सेनानियों के घर पर स्वयं मजिस्ट्रेट जाएंगे व सम्मानित करेंगे। जिलाधिकारी ने इस बाबत मजिस्ट्रेट की ड्यूटी भी लगा दी है। कलेक्ट्रेट में झंडारोहण होगा। कार्यक्रम कोविड प्रोटोकाल के तहत आयोजित होंगे।

जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में डिप्टी कलेक्टर माल विरदोपुर के श्रीराम अपार्टमेंट में रहने वाले सेनानी बीके बनर्जी के यहां जाकर सम्मानित करेंगे। इसी प्रकार उप जिलाधिकारी सदर लहरतारा के उमाशंकर मिश्रा, उप जिलाधिकारी राजातालाब गंगापुर के ग्राम डीहगंजारी के सीताराम शास्त्री, तहसीलदार राजातालाब जक्खिनी निवासी सविता देवी व ग्राम शहशांहपुर में भगवंती देवी को घर जाकर सम्मानित करेंगे। इसी क्रम में तहसीलदार न्यायिक ग्राम माधापुर कोट के सावित्री देवी, तहसीलदार पिंडरा के ग्राम गड़खड़ा की लक्षणदेवी को, तहसीलदार सदर नदेसर की बसंती देवी व ग्राम आयर की राजेश्वरी सिंह, अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम भेलपुर के शारदा देवी, पुराभैरवी की कांता देवी व पीतांबरपुर की सुब्बा लक्ष्मी को सम्मानित करेंगे।

अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय गणेश महाल की अपर्णा चटर्जी व मीरघाट की सरस्वती मिश्रा तथा अपर नगर मजिस्ट्रेट तृतीय लल्लापुर की लक्ष्मी देवी व कुल्हुआ विनायका की छाया बापट तथा उप जिलाधिकारी सदर तहसील सदर सिद्धगिरी निवासी मंजू पांडेय व गुरुधाम कालोनी की सपना भटटाचार्या को, अपर नगर मजिस्ट्रेट चतुर्थ गीतानगर कालोनी में विमला देवी व अशोक विहार कालोनी में मालती सोनार को सम्मानित करेंगे। इसी क्रम में नायब तहसीलदार शहर नमक बाजार की मालती देवी व शारदा केशरी को, तहसीलदार न्यायिक सदर शिवपुर कालोनी की वेद कुमार मित्तल, राजश्री नगर की सुशीला सिंह व कैंट की सावित्री देवी को सम्मानित करेंगे। नायब तहसीलदार सदर काशीपुरा की दमयंती देवी व भगवानपुर लंका की श्यामपत्ती देवी को सम्मानित करेंगे।

Edited By: Abhishek Sharma