वाराणसी, जेएनएन। सड़क सुरक्षा माह के दूसरे दिन बाबतपुर स्थित परिवहन कार्यालय में जागरूकता अभियान गोष्ठी आयोजित की गई। गोष्ठी में वाहन स्वामियों और चालकों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी गई। लोगों को बताया गया कि- नियमों का पालन करके ही हम हादसे रोक सकते हैं, खुद जान के दुश्मन नहीं बने।

सहायक संभागीय अधिकारी (प्रशासन) सर्वेश चतुर्वेदी ने कहा कि ज्यादातर दुर्घटनाएं यातायात नियमों को तोड़ने से होती हैं। हम चाहे तो काफी हद तक हादसों पर अंकुश लगा सकते हैं। कुछ लोग जानबूझकर नियमों को तोड़ते हैं तो कुछ लोग अंजाने में। जानबूझकर नियमों को तोड़ने वाले सबसे अधिक दोषी होते हैं उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। वाहन चलाते समय चालक यातायात नियमों का पूरी तरह से पालन करें, यदि सड़क पर रेड सिग्नल है तो उसे किसी भी दशा में पार न करें।

अधिकारियों ने कहा कि रेड सिग्नल क्रास करने में खुद घायल होने के साथ दूसरों को भी चोट पहुंचा सकते हैं। नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने के लिए शासन ने कई जुर्माने की राशि तीन से चार गुना कर दिया है। कार चलाते समय सीट बेल्ट और बाइक चलाते समय हेलमेट का इस्तेमाल जरूर करें ताकि सड़क पर खुद की ही नहीं दूसरों की भी जान की सलामती बनी रहे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021