Move to Jagran APP

Lockdown in varanasi : शहर और गांव में जरूरतमंद लोगों को प्रशासन ने बनायी भोजन पहुंचाने की व्यवस्था

वाराणसी के शहर और गांव में जरूरतमंद लोगों को प्रशासन ने बनायी भोजन पहुंचाने की व्यवस्था।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 12:33 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 12:33 PM (IST)
Lockdown in varanasi : शहर और गांव में जरूरतमंद लोगों को प्रशासन ने बनायी भोजन पहुंचाने की व्यवस्था
Lockdown in varanasi : शहर और गांव में जरूरतमंद लोगों को प्रशासन ने बनायी भोजन पहुंचाने की व्यवस्था

वाराणसी, जेएनएन। जिलाधिकारी ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में जरुरतमंद लोगों तक फूड पैकेट और राशन किट का सुनियोजित ढंग से करने पर विशेष जोर दिया है। बताया कि निजी तौर पर फूड पैकेट/किट बाटने वालों को भी सरकारी व्यवस्था में जोड़ कर इस प्रकार बांटा जाय कि जिसको वास्तव में भोजन की जरुरत है उन तक अवश्य पहुंचे। 

loksabha election banner

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शुक्रवार को कैम्प कार्यालय सभागार में वीसी वीडीए, एडीएम, एसडीएम व एसीएम सहित अन्य सम्बंधित अधिकारियों संग बैठक के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण एवं उससे बचाव के कारण लॉक डाउन के दौरान जनपद के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में जरुरतमंद लोगों तक फूड पैकेट और राशन किट का सुनियोजित ढंग से करने पर विशेष जोर दिया। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि निजी तौर पर फूड पैकेट/किट बाटने वालों को भी सरकारी व्यवस्था में जोड़ कर इस प्रकार बांटा जाय कि जिसको वास्तव में भोजन की जरुरत है उन तक अवश्य पहुंचे। मुख्यत: झुग्गी झोपड़ी के लोग दिहाड़ी मजदूर, मुसहर आदि जो आश्रय स्थल तक नहीं आ सकते उन्हें कवर किया जाय। शनिवार से किट के वितरण के लिए एसीएम को निर्देशित किया कि थानों के माध्यम से स्थानीय मंत्री, विधायक अथवा पार्षदों व जन प्रतिनिधियों को जोड़ते हुए राशन किट का वितरण करायें। अगले दो-तीन दिनों में वितरण का कार्य पूर्ण करा लें। उन्होंने पिण्डरा, राजातालाब व सदर के एसडीएम से अब तक वितरण किये गये फूड पैकेटों की जानकारी ली तथा बचे हुए क्षेत्रों में चिन्हित कर उन्हें भी राशन किट बांट दिए जायें। जहां राशन किट का वितरण कर दिया जाय, वहां फूड पैकेट का वितरण कम कर दिया जाय। 21 सेन्टरों पर जहां 936 लोगों को कोरन्टाइन किया गया है उन्हें फूड पैकेट उपलब्ध कराये जायेंगे। इस दौरान बैठक में सभी सम्बंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.