Move to Jagran APP

अब सत्यमेव जयते से झूठ पकड़ेगी पुलिस, डॉयल 100 के प्रभारी रखेंगे थानों व चौकियों पर नजर

झूठी घटनाओं की सूचना देकर पुलिस को गुमराह करने व अपने विरोधियों को परेशान करने वाले लोगों की अब खैर नहीं है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 07:13 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 10:15 PM (IST)
अब सत्यमेव जयते से झूठ पकड़ेगी पुलिस, डॉयल 100 के प्रभारी रखेंगे थानों व चौकियों पर नजर
अब सत्यमेव जयते से झूठ पकड़ेगी पुलिस, डॉयल 100 के प्रभारी रखेंगे थानों व चौकियों पर नजर

आजमगढ़, जेएनएन। झूठी घटनाओं की सूचना देकर पुलिस को गुमराह करने व अपने विरोधियों को परेशान करने वाले लोगों की अब खैर नहीं है। एसपी ने कार्रवाई करने के लिए सत्यमेव जयते नाम से टीम गठित की है। इस टीम का प्रभारी उन्होंने डॉयल 100 के सब इंस्पेक्टर को बनाया है। टीम का मुख्य कार्य होगा कि थाने व चौकियों पर पहुंच कर झूठी सूचना देने व पुलिस को गुमराह करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें।

loksabha election banner

गंभीरपुर क्षेत्र में एक व्यक्ति ने चार दिन पूर्व पुलिस को झूठी सूचना देकर प्राथमिकी दर्ज कराया कि बाइक सवार बदमाशों ने असलहा से भयभीत कर उसके पास रखे एक लाख 60 हजार रुपये लूट लिया था। इस घटना की पुलिस ने जब छानबीन की तो लूट का दर्ज मुकदमा फर्जी निकला। इस पर एसपी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कराने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। इसी प्रकार से अक्सर डॉयल 100 को झूठी घटनाओं की सूचना देकर गुमराह करने का प्रयास किया जाता है। इन सब मामले को एसपी ने गंभीरता से लिया। उन्होंने इस प्रकार के गलत सूचना देकर पुलिस को गुमराह करने वाले व अपने विरोधियों को फंसाने का कुचक्र रचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के उद्देश्य से सत्यमेव जयते नाम से टीम का गठन किया गया है। टीम का मुख्य कार्य गलत सूचना देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना है। इस टीम में सभी थाने से एक-एक दारोगाओं को शामिल किया है।

बोले अ‍धिकारी : सत्यमेव जयते टीम के गठन का उद्देश्य झूठी सूचना देने वालों को कार्रवाई की जद में लाना है। टीम के गठन के बाद एक दूसरे के फंसाने के इरादे से मुकदमा दर्ज कराने वाले लोगों में कमी आएगी। टीम का कमान डायल 100 को सौंपा गया है। डायल 100 के इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर थानों पर आने वाले सूचनाओं पर नजर रखेंगे। -प्रो. त्रिवेणी सिंह, एसपी, आजमगढ़।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.